Home राजनीति राष्ट्रीय दल अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी के लिए शशि थरूर ने माफी मांगी

अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी के लिए शशि थरूर ने माफी मांगी

आउटलुक टीम - JAN 14 , 2020
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी के लिए शशि थरूर ने माफी मांगी
अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विवादित टिप्पणी के लिए शशि थरूर ने माफी मांगी
File Photo
आउटलुक टीम

केरल के कांग्रेस सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविदं के खिलाफ की गई विवादित टिप्पणी के लिए माफी मांग ली है। कांग्रेस सांसद ने केजरीवाल पर आरोप लगाया था कि वह "उत्तरदायित्व के बिना सत्ता का आनंद उठा रहे हैं।" वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसी भी विपक्षी नेता के बारे में निजी टिप्पणी करने से पार्टी सहमत नहीं होती। साथ ही आरोप भी लगाया कि केजरीवाल हमेश अपनी जिम्मेदारियों से भागते रहे हैं।

मंगलवार सुबह शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा, "उन लोगों से क्षमा चाहता हूं, जिन्हें 'उत्तरदायित्व के बिना सत्ता' वाली मेरी टिप्पणी अपमानजनक लगी। यह ब्रिटेन की राजनीति में इस्तेमाल किया जाता वाक्य है, जिसे किपलिंग तथा प्रधानमंत्री स्टैनली वॉल्डविन ने भी प्रयोग किया, तथा हाल ही के समय में टॉम स्टॉपर्ड ने भी इस्तेमाल किया। मैं समझ गया हूं कि आज इसका इस्तेमाल अनुचित था और मैं इसे वापस लेता हूं।"

दिया था यह बयान

कांग्रेस सांसद ने एक इंटरव्यू में कहा था, "श्री केजरीवाल दोनों तरफ रहने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने सीएए और एनआरसी  की निंदा करने वाले बयान दिए, लेकिन कोई स्पष्ट कदम नहीं उठाया। उन्होंने वह मानवीयता भी नहीं दिखाई, जिसकी उम्मीद एक मुख्यमंत्री से की जाती है। अगर किसी अन्य राज्य में छात्रों को इस तरह पीटा गया होता, तो मुख्यमंत्री ने उनसे मिलकर चिंता जताई होती। असल में श्री केजरीवाल बिना किसी उत्तरदातित्व के सत्ता चाहते हैं।"

सोशल मीडिया पर हुआ था विरोध

उनकी इस टिप्पणी का सोशल मीडिया पर खासा विरोध हुआ और एलडीपीटी समुदाय से माफी मांगने के लिए कहा गया। ट्विटर पर कुछ लोगों ने तो उनके बहिष्कार तक की मांग कर डाली। लेकिन उन्होंने केवल 'बिना जिम्मेदारी की सत्ता' वाले बयान के लिए ही माफी मांगी और विवादित शब्द के लिए कुछ नहीं कहा। सीपीआई (एमएल) नेता और महिला अधिकार कार्यकर्ता कविता कृष्णन ने इसे "गैर-माफी" करार दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से