Advertisement

राफेल की पूजा पर शरद पवार का तंज, राजनाथ की तुलना ट्रक ड्राइवर से की

राफेल विमान को लेकर सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। दशहरे के दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह...
राफेल की पूजा पर शरद पवार का तंज, राजनाथ की तुलना ट्रक ड्राइवर से की

राफेल विमान को लेकर सियासी बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। दशहरे के दिन रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा की गई शस्त्र पूजा के बाद से लगातार इसपर बयान आ रहे हैं। इसे लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हैं। अब इस लड़ाई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार कूद गए हैं। उन्होंने राजनाथ सिंह की तुलना ट्रक ड्राइवर से कर डाली जो नए ट्रक को बुरी नजर से बचाने के लिए नींबू-मिर्ची टांगते हैं। 8 अक्टूबर को फ्रांस ने राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भारत को पहला राफेल सौंपा था। इसके बाद राजनाथ ने विमान की शस्त्र पूजा की थी। उन्होंने राफेल पर ओम लिखा और उसके पहियों के नीचे नींबू रखा था। 

 

राष्ट्रीय सुरक्षा के फैसले पर कोई शक नहीं- पवार

महाराष्ट्र के यवतमाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जो फैसला लिया गया है, उस पर मुझे कोई शक नहीं है। लेकिन, मैंने पढ़ा है। पता नहीं कि ये सच है या नहीं। लेकिन, आप क्या कहेंगे जब राफेल एयरक्राफ्ट पर नींबू-मिर्ची लटका दिए जाएं इस मकसद के साथ कि उसे बुरी नजर न लगे। यह वैसे ही है, जैसे नए खरीदे गए ट्रक पर नींबू-मिर्ची लटका दिया जाता है।

खड़गे ने कहा था- हम बोफोर्स बिना किसी दिखावे के लाए थे

इससे पहले कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था, “इस तरह का तमाशा करने की आवश्यकता नहीं थी। जब हमने बोफोर्स जैसे हथियार खरीदे थे तो वहां कोई नहीं गया था और बिना किसी दिखावे के उसे लाया गया था। मैं कहना चाहता हूं कि यह सरकार पूरी तरह नौटंकीबाज है। आप फ्रांस जा रहे हैं और पूजा कर रहे हैं। क्या पहले राफेल जेट भारत नहीं आ रहा था? आप विदेश जा रहे हैं और नाटक कर रहे हैं।”

शाह ने कहा था- विजयादशमी शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बुधवार को हरियाणा में एक रैली में कहा था- राजनाथ सिंह ने राफेल की शस्त्र पूजा की, लेकिन कांग्रेस देश की इस परंपरा से खुश नहीं हुई। कल विजयादशमी थी, जो बुराई पर अच्छाई की प्रतीक है और यह शस्त्र पूजन करके मनाई जाती है। उन्होंने हरियाणा में एक रैली में कहा कि कांग्रेस को समझना चाहिए किस बात का विरोध करना है किसका नहीं। उन्हें राफेल का सेना में शामिल अखर रहा है।

कांग्रेस को वायुसेना के आधुनिकीकरण और भारतीय रीति-रिवाज से दिक्कत

भाजपा ने अपने आधिकारीक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'कांग्रेस को वायुसेना के आधुनिकीकरण और भारतीय रीति-रिवाज और परंपराओं से दिक्कत है। जो पार्टी क्वात्रोची की पूजा करती थी उसके लिए 'शास्त्र पूजा' स्वाभाविक रूप से एक समस्या है और खड़गे जी, बोफोर्स घोटाले के बारे में हमें याद दिलाने के लिए धन्यवाद।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad