Advertisement

बाला साहब को दिया वादा करेंगे पूरा, एक दिन शिवसेना से होगा महाराष्ट्र का सीएमः उद्धव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में एक महीने से भी कम का समय रह गया है लेकिन अभी तक शिवसेना और भाजपा में...
बाला साहब को दिया वादा करेंगे पूरा, एक दिन शिवसेना से होगा महाराष्ट्र का सीएमः उद्धव

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में एक महीने से भी कम का समय रह गया है लेकिन अभी तक शिवसेना और भाजपा में सीट बंटवारे पर फैसला नहीं हो पाया है। इस देरी पर शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि भाजपा प्रमुख अमित शाह के साथ बातचीत चल रही है और जल्द ही ऐलान कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अपने स्वर्गीय पिता बाला साहब ठाकरे से किया वादा जरूर पूरा करेंगे और एक दिन शिवसेना से महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री होगा।

बांद्रा के रंग शारदा सभागार में पार्टी कार्यकर्ताओं और टिकट के उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे कहा, "मैं चाहता हूं कि महाराष्ट्र में शिवसेना सत्ता में आए। मैंने बाला साहेब से वादा किया था कि मैं एक शिवसैनिक को महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाऊंगा। मैंने इस वादे को पूरा करने की कसम खाई है।"

'चाहता हूं महाराष्ट्र में हो सत्ता'

उन्होंने कहा, "मैं महाराष्ट्र में सत्ता चाहता हूं, इसलिए मैंने सभी 288 सीटों से उम्मीदवारों को बुलाया है। मैं सभी सीटों पर पार्टी को मजबूत करना चाहता हूं। यदि भाजपा के साथ गठबंधन होता है, तो शिवसेना अपने मुकाबले की सीटों पर भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी। हम यह भी सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारी चुनावी तैयारियां उन सीटों पर पूरी हों, जहां शिवसेना चुनाव लड़ेगी।"

'पार्टी के प्रति वफादार रहें शिवसैनिक'

उन्होंने कार्यकर्ताओं से पार्टी और सहयोगियों के प्रति वफादार रहने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि अगर शिवसैनिक मुझ पर भरोसा करते हैं और मेरे साथ रहते हैं, तो मैं आत्मविश्वास से राजनीतिक रास्ते पर आगे बढ़ सकता हूं। एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, "'मैं राजनीति नहीं छोड़ूंगा और खेती नहीं करूंगा।" अजित पवार ने शुक्रवार शाम को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad