Advertisement

तीन तलाक पर SC के फैसले को मोदी ने बताया ‘ऐतिहासिक’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है इससे मुस्लिम महिलाओं को बराबरी का हक मिलेगा।
तीन तलाक पर SC के फैसले को मोदी ने बताया ‘ऐतिहासिक’

सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार देते हुए इस पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने सरकार को इस पर 6 महीने के अंदर कानून बनाने को कहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का स्वागत किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक है इससे मुस्लिम महिलाओं को बराबरी का हक मिलेगा। यह मुस्लिम महिलाओं को समानता देता है और महिला सशक्तीकरण के लिए एक मजबूत कदम है।

शाह ने कहा नए युग की शुरुआत

भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने भी इस पर बयान जारी किया। शाह ने कहा कि तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय- मुस्लिम महिलाओं के लिए स्वाभिमान पूर्ण एवं समानता के एक नए युग की शुरुआत है।

शाह ने यह भी कहा कि यह फैसला किसी की हार या जीत नहीं है, बल्कि समानता के अधिकार की नई शुरुआत है। उन्होंने कहा कि कई मुस्लिम देशों में भी तीन तलाक का अस्तित्व नहीं है।

सिस्टम नहीं चाहेगा कि आधे लोग पीड़ित हो: मेनका

केंद्रीय महिला विकास एवं बाल कल्याण मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि यह एक अच्छा निर्णय है, यह लैंगिक समानता और लैंगिक न्याय की दिशा में एक कदम है।

उन्होंने कहा कि कोई भी नहीं चाहेगा कि उनके आधे लोग पीड़ित हो। कोई भी धर्म और सामाजिक सिस्टम नहीं चाहेगा कि उनकी आधे लोग पीड़ित हो।

सही इस्लाम हुआ उजागर: खुर्शीद

 पूर्व कानून मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि यह फैसला सच्चाई, वास्तविकता और सही इस्लाम को उजागर करता है। 


वहीं कपिल सिब्बल ने कहा,  हम फैसले का स्वागत करते हैं, यह पर्सनल लॉ की सुरक्षा करता है और साथ ही तीन तलाक के अभ्यास को नाकाम करता है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad