Home राजनीति राष्ट्रीय दल संजय राउत ने फिर भाजपा पर साधा निशाना, कहा- संख्याबल है तो बहुमत साबित करें

संजय राउत ने फिर भाजपा पर साधा निशाना, कहा- संख्याबल है तो बहुमत साबित करें

आउटलुक टीम - NOV 07 , 2019
संजय राउत ने फिर भाजपा पर साधा निशाना, कहा- संख्याबल है तो बहुमत साबित करें
संजय राउत ने फिर भाजपा पर साधा निशाना, संख्याबल है तो बहुमत साबित करें
file photo
आउटलुक टीम

महाराष्ट्र में चुनाव नतीजे घोषित होने के 14 दिन बाद भी सरकार गठन को लेकर गतिरोध बना हुआ है। शिवसेना अभी भी अपनी शर्तों पर अड़ी दिखाई दे रही है। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा, भाजपा के पास संख्या है तो वह बहुमत साबित करे और सरकार बनाएं। शिवसेना के पास विकल्प है। उन्होंने दोहराया कि मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा और यह यह संविधान के तहत ही होगा। राउत ने कहा, 'शिवसेना (बीजेपी के साथ) गठबंधन बनाने के तरीके तलाश रही है।' उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों ने कहा है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे जो भी फैसला लेंगे, उसका पालन करेंगे।

सच की राह पर चलता है शिवसैनिक

देवेंद्र फडणवीस द्वारा खुद को शिवसैनिक कहे जाने का जिक करते हुए उन्होंने कहा, 'अगर आप शिवसैनिक होने की बात करते हैं तो उसकी तरह काम करें। शिवसैनिक हमेशा सच की राह पर चलता है और कोई गलत काम नहीं करता। ये बालासाहेब द्वारा दी गई शिक्षा है।'

भाजपा नेता उपराज्यपाल से मिले

वहीं महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल की अगुवाई में पार्टी नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी-शिवसेना को बहुमत दिया है। हमने राज्यपाल को सरकार बनने की देरी में बताया। अब फैसला केंद्रीय नेतृत्व को लेना होगा।

मेरे सीएम बनने का सवाल नहींः गडकरी

इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जल्द फैसला हो जाएगा। देवेंद्र फडणवीस की अगुवाई में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सरकार बनेगी। इस मामले से आरएसएस और मोहन भागवत का कोई संबंध नहीं है। साथ उन्होंने कहा कि मेरा सीएम बनने का सवाल ही नहीं है। मैं दिल्ली में ही रहूंगा।

सूत्रों के मुताबिक, मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल दो दिनों में खत्म हो रहा है और नये विधायकों को शपथ दिलाने के लिए अगले सप्ताह विधानसभा का तीन दिनों का एक विशेष सत्र बुलाया जा सकता है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से