Advertisement

सहारा की डायरियों की जांच हो, पीएम ऐसी पड़ताल से क्यों डर रहे : राहुल

सहारा समूह को आयकर समायोजन प्राधिकरण की तरफ से राहत देने की आलोचना करते हुए राहुल गांधी ने गुरुवार को सहारा की डायरियों की जांच की मांग की और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से कहा कि वह इस तरह की जांच से क्यों डर रहे हैं।
सहारा की डायरियों की जांच हो, पीएम ऐसी पड़ताल से क्यों डर रहे : राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, सहारा के लिए छूट या मोदीजी के लिए छूट? अगर आपकी अंतररात्मा साफ है तो जांच से क्यों डरते हैं मोदी जी?

राहुल का ट्वीट मीडिया की खबर के बाद आया कि आयकर समायोजन आयोग :आईटीएससी: ने सहारा को नवम्बर 2014 में मारे गए छापे के बाद अभियोजन और जुर्माने से छूट दे दी है। छापे के दौरान नेताओं को कथित भुगतान के जिक्र वाली डायरी को बरामद किया गया था।

खबर के मुताबिक आईटीएससी ने सहारा के दावे से सहमति जताई है कि छापे के दौरान मिले पन्नों को आयकर विभाग साबित नहीं कर सकता।

खबर में दावा किया गया है कि आदेश दिखाता है कि आईटीएससी ने पहले कंपनी के आवेदन को खारिज कर दिया था और फिर पांच सितम्बर 2016 को इसे फिर से स्वीकार कर लिया।

राहुल ने एक पखवाड़े पहले आरोप लगाए थे कि मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए सहारा और बिड़ला समूहों से धन लिए थे और इसकी निष्पक्ष जांच कराने की मांग की थी। भाजपा ने इस आरोप से इंकार करते हुए अगस्तावेस्टलैंड जांच से ध्यान भटकाने का प्रयास बताया था, जिनमें कांग्रेस नेताओं और परिवार का नाम सामने आया था। भाषा 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad