Advertisement

पायलट खेमे की वापसी से गहलोत खेमे के विधायकों में नाराजगी: कांग्रेस नेता

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि अशोक गहलोत खेमे के विधायकों ने मंगलवार को सचिन पायलट उनके खेमे...
पायलट खेमे की वापसी से गहलोत खेमे के विधायकों में नाराजगी: कांग्रेस नेता

कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि अशोक गहलोत खेमे के विधायकों ने मंगलवार को सचिन पायलट उनके खेमे के विधायकों की वापसी पर "नाराजगी" व्यक्त की है। हालांकि, मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा है कि उन्हें पार्टी के आलाकमान और उनके फैसले पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पार्टी नेतृत्व को विधायकों की भावनाओं से अवगत कराया जाएगा।

मंगलवार की रात विधायक दल की बैठक के बाद मुख्य व्हिप चीफ महेश जोशी ने कहा, "कई विधायकों ने पायलट खेमे को लेकर नाराजगी व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पार्टी आलाकमान और उनके फैसले पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि हमारे साथ रहे किसी भी विधायक के हित के साथ कोई समझौता नहीं होगा।"

ये भी पढ़ें: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा- सचिन पायलट की 'शिकायतों का समाधान करेंगे'

महेश जोशी ने कहा कि विधायकों ने पायलट और उनके समर्थक विधायकों की वापसी के समय दिए गए बयान पर आपत्ति जताई है। मुख्यमंत्री ने उन्हें शांत रहने को कहा है। गहलोत ने उन विधायकों को धन्यवाद दिया, जिन्होंने उनका समर्थन किया और एकता के साथ होटल में रहे। उन्होंने कहा, "सीएम ने कहा कि यह एक इतिहास की तरह था।"  विधायक बुधवार को जैसलमेर से जयपुर लौटेंगे।

गहलोत के खिलाफ बगावत करने के करीब एक महीने बाद जयपुर लौटने पर पायलट ने कहा कि उन्होंने पार्टी से किसी पद की मांग नहीं की है लेकिन चाहते हैं कि उनके साथ खड़े विधायकों के खिलाफ कोई प्रतिशोध की राजनीति न हो।

 

राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने यह भी उम्मीद जताई कि उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को देखने के लिए पार्टी हाईकमान द्वारा गठित तीन-सदस्यीय समिति जल्द ही अपना काम शुरू करेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement