Advertisement

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री बोले- आरएसएस दे रहा है हथियार और बम बनाने की ट्रेनिंग, शिवराज ने किया पलटवार

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह के बयान पर भाजपा और कांग्रेस के बीच नया विवाद छिड़...
मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री बोले- आरएसएस दे रहा है हथियार और बम बनाने की ट्रेनिंग, शिवराज ने किया पलटवार

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार में मंत्री गोविंद सिंह के बयान पर भाजपा और कांग्रेस के बीच नया विवाद छिड़ गया है। सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने आरएसएस पर बम बनाने की ट्रेनिंग देने का आरोप लगाया है।

पत्रकारों ने गोविंद सिंह से मध्यप्रदेश में भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या से जुड़ा प्रश्न पूछा था जिसका उत्तर देते हुए गोविंद सिंह ने भाजपा पर अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप तो लगाया ही, साथ ही आरएसएस पर गंभीर आरोप भी लगाए। मंत्री ने कहा कि 'आरएसएस जो है वह हथियार बनाने की, एटम बम बनाने की, बम बनाने की, विस्फोट करने की और हथगोला बनाने की ट्रेनिंग देता रहा है। अभी यह सरकार में थे 15 साल से इसलिए मामले दबे रहे और इसमें उनकी प्रज्ञा ठाकुर का भी नाम आया था जिसको उन्होंने 15 साल से सभी सुख सुविधाएं दे रखी है बीमारी के नाम पर।'

सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस में वरिष्ठ नेता माने जाते हैं। वे दिग्विजय सिंह के कार्यकाल के दौरान वे गृहमंत्री थे। वे भिंड जिले की लहार सीट से सात बार से विधायक हैं।

शिवराज का पलटवार

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस बयान पर कहा कि यह कांग्रेस के "मानसिक दिवालियापन" को दर्शाता है। शिवराज सिंह ने ट्वीट किया, 'सीएम कमल नाथ जी के मंत्री डॉ. गोविंद सिंह की 'आरएसएस हथियार और ग्रेनेड बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है' टिप्पणी बेहद हास्यास्पद और अज्ञानता का प्रतीक है। एक राष्ट्रवादी संगठन जो कि पिछले 94 साल से देश के चरित्र निर्माण के लिए काम कर रहा के बारे में ऐसी टिप्पणी कांग्रेस का मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है।'

चार दिनों में दो हत्याएं

गौरतलब है कि रविवार को बड़वानी जिला मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर बलवाड़ी कस्बे में रविवार को सुबह की सैर पर गए भाजपा के बलवाड़ी मंडल अध्यक्ष मनोज ठाकरे की कथित रूप से हत्या कर दी गई। पिछले चार दिनों में प्रदेश में यह भाजपा के दूसरे स्थानीय नेता की हत्या है। इससे पहले भाजपा के मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष प्रहलाद बंधवार की कथित रूप से मनीष बैरागी ने बृहस्पतिवार को मंदसौर के एक व्यस्त चौराहे पर नजदीक से पिस्तौल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। बैरागी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दो नेताओं की हत्या के बाद मध्य प्रदेश में आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। एक तरफ भाजपा इसे 'गुंडाराज की वापसी' बता रही है, वहीं कांग्रेस इन हत्याओं को आपसी रंजिश का परिणाम कह रही है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हत्या की बढ़ती वारदातों पर ट्वीट कर कहा, "एक के बाद एक भाजपा नेताओं की हत्या होना बहुत गंभीर मामला है। कांग्रेस इसको सतही तौर पर लेकर क्रूर मजाक कर रही है। गृह मंत्री के गृह जिले में सरेआम भारतीय जनता पार्टी के लोकप्रिय मंडल अयक्ष मनोज ठाकरे को मार दिया गया।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement