Advertisement

आडवाणी के बहाने वाड्रा का बीजेपी पर निशाना, कहा- वरिष्ठों का सम्मान न करना शर्मनाक

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां अंतिम दौर में है। आम चुनाव में टिकट कटने...
आडवाणी के बहाने वाड्रा का बीजेपी पर निशाना, कहा- वरिष्ठों का सम्मान न करना शर्मनाक

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों की तैयारियां अंतिम दौर में है। आम चुनाव में टिकट कटने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के 'लौह पुरुष' लालकृष्ण आडवाणी ने ब्लॉग के माध्यम से अपनी चुप्पी तोड़ी। इसके बाद से ही विरोधी पार्टियां बीजेपी पर निशाना साधने में लगी हुई हैं। इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के पति और कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा ने भी फेसबुक पोस्ट लिखकर आडवाणी के पक्ष में बात रखी है। उन्होंने लिखा कि अगर हम अपने वरिष्ठों की सलाह को नहीं मानते हैं तो ये शर्मनाक है।

रॉबर्ट वाड्रा ने शुक्रवार को अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि पार्टी के सबसे अहम स्तंभ रहे व्यक्ति को लंबे समय से भुला दिया गया है, जो नेता अपनी नीति और शासनकला को लेकर जाना जाता है, उसका सम्मान होना चाहिए। इस तरह इग्नोर नहीं करना चाहिए। इस तरह अपने सीनियर की सलाह को न मानना शर्मनाक है।

अपने ब्लॉग में क्या बोले आडवाणी

दरअसल, गुरुवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने काफी लंबे अरसे बाद ब्लॉग लिखा है। उन्होंने ये ब्लॉग भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस (6 अप्रैल) के अवसर पर लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि उनके लिए सबसे पहले देश है, फिर पार्टी और उसके बाद खुद हैं।

विपक्ष को कभी अपने विरोधी की नजर से नहीं देखते

इसी ब्लॉग में उन्होंने ये भी लिखा कि जो भी पार्टी या व्यक्ति हमारे विपक्ष में हैं, हम उन्हें कभी अपने विरोधी की नजर से या फिर देशद्रोही की नजर से नहीं देखते हैं। उनके इस ब्लॉग की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तारीफ की और कहा कि मुझे बीजेपी कार्यकर्ता होने पर गर्व है और गर्व है कि लालकृष्ण आडवाणी जी जैसे महान लोगों ने इसे मजबूत किया है।

विविधता और अभिव्यक्ति की आजादी भारतीय लोकतंत्र की खासियत

बीजेपी नेता आडवाणी ने आगे लिखा कि भारतीय लोकतंत्र की खासियत रही है विविधता और अभिव्यक्ति की आजादी। बीजेपी अपनी स्थापना दिवस 6 अप्रैल को मना रही है। इस मौके पर लिखे अपने ब्लॉग में आडवाणी ने कहा, 'यह मेरी ईमानदार इच्छा है कि हम सभी को सामूहिक रूप से भारत की लोकतांत्रिक इमारत को मजबूत करने का प्रयास करना चाहिए। सच है कि चुनाव लोकतंत्र का त्योहार है।

आडवाणी के ब्लॉग के बाद कई विपक्षी नेताओं ने साधा निशाना

लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग के बहाने विपक्षी पार्टियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने अपने गुरु के लिए क्या किया है, क्या यह हिन्दू धर्म है, मोदी हमें हिन्दू धर्म सिखाएंगे। उनके अलावा बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी बीजेपी पर निशाना साधा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement