Home राजनीति राष्ट्रीय दल हम प्रियंका को देश को सौंप रहे हैं, प्लीज उन्हें सुरक्षित रखना: रॉबर्ट वाड्रा

हम प्रियंका को देश को सौंप रहे हैं, प्लीज उन्हें सुरक्षित रखना: रॉबर्ट वाड्रा

आउटलुक टीम - FEB 11 , 2019
हम प्रियंका को देश को सौंप रहे हैं, प्लीज उन्हें सुरक्षित रखना: रॉबर्ट वाड्रा
हम प्रियंका को देश को सौंप रहे हैं, प्लीज उन्हें सुरक्षित रखना: रॉबर्ट वाड्रा
File Photo

प्रियंका गांधी आज से उत्तर प्रदेश की राजनीतिक जमीन पर उतर चुकी हैं। लखनऊ में रोड शो के साथ इसका आगाज हो चुका है। वहीं उनके पति रॉबर्ट वाड्रा जमीन घोटाले से जुड़े एक केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के शिकंजे में हैं। राजस्थान के बीकानेर से जुड़े जमीन घोटाले के संबंध में ईडी उनसे पूछताछ करने जा रही है, जिसके लिए वह जयपुर पहुंच चुके हैं।

रॉबर्ट वाड्रा से जमीन घोटाले के संबंध में 12 फरवरी यानी मंगलवार को पूछताछ की जाएगी। राजस्थान हाई कोर्ट ने वाड्रा और उनकी मां मौरीन वाड्रा को ईडी के सामने पेश होकर उनकी कंपनी पर धन शोधन के आरोपों का जवाब देने का आदेश दिया है। रॉबर्ट के साथ उनकी मां भी जयपुर पहुंची हैं।

प्रियंका गांधी के लिए लिखा भावुक पोस्ट

जयपुर पहुंचने से पहले रॉबर्ट वाड्रा ने अपनी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा को नई जिम्मेदारी मिलने के लिए शुभकामनाएं दीं और एक इमोशनल संदेश लिखा। वाड्रा ने लिखा, 'यूपी और देश के लोगों की सेवा करने के लिए तुम्हारे नए सफर के लिए मेरी हार्दिक बधाई पी (प्रियंका)। तुम मेरी सबसे अच्छी दोस्त, एक परफेक्ट पत्नी और हमारे बच्चों के बेस्ट मां हो।'

इस संदेश के साथ रॉबर्ट वाड्रा ने मौजूदा माहौल पर चोट करते हुए प्रियंका गांधी की सुरक्षा की अपील की. उन्होंने लिखा, 'आजकल प्रतिशोध की भावना वाला दूषित राजनीतिक माहौल है। लेकिन मैं जानता हूं कि उनका (प्रियंका) कर्तव्य जनता की सेवा करना है और अब हम उन्हें देश की जनता को समर्पित कर रहे हैं। प्लीज उन्हें सुरक्षित रखना।'

जमीन घोटाले से जुड़ा है केस

जमीन घोटाले के इस केस में रॉबर्ट वाड्रा और कंपनी में साझेदार उनकी मां को पिछले साल नवंबर में तीसरी बार समन जारी किया गया था, लेकिन वे पेश होने के बजाय किसी प्रकार की प्रतिरोधी कार्रवाई नहीं करने और उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग करते हुए हाई कोर्ट पहुंच गए। इसके बाद राजस्थान हाई कोर्ट ने वाड्रा को मामले में जांच एजेंसी का सहयोग करने का निर्देश दिया।

मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ

हाल ही में रॉबर्ट वाड्रा को मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की पूछताछ का सामना करना पड़ा है। ईडी ने तीन अलग-अलग दिन उनसे लंबी पूछताछ की है। अब जमीन घोटाले के संबंध में वाड्रा को ईडी के सवालों का सामना करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से