Advertisement

"ये लूट 'रामद्रोह', 79 दिन में 20 लाख की जमीन 2.5 करोड़ में कैसे, खरीद-बिक्री करने वाले बीजेपी-आरएसएस से क्यों: कांग्रेस

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए खरीदी जा रही जमीनों को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इसमें खास...

अयोध्या में बन रहे राम मंदिर के लिए खरीदी जा रही जमीनों को लेकर विवाद लगातार बढ़ता जा रहा है। इसमें खास तौर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) घिरती जा रही है। कांग्रेस समेत विपक्षी दल हमलावर है।

रविवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने गंभीर आरोप केंद्र पर लगाते हुए केंद्र से कई सवाल किए हैं। सुरजेवाला ने कहा है कि भाजपा धर्म, आस्था और विश्वास को बेचकर मुनाफा लूटने में लगी है। राम के नाम पर की गई लूट “रामद्रोह” है। सुरजेवाला ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राम मंदिर के लिए खरीदी-बेची गई जमीन में आरएसएस-बीजेपी के लोग क्यों हैं। 

उन्होंने कहा, दीप नारायण यूपी में भाजपा नेता और अयोध्या के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय का भतीजा है। इन्होंने 20 फरवरी को 20लाख में जमीन खरीदी और 11 मई को 2.5 करोड़ रूपए में ट्रस्ट को बेच दी। 79  दिनों में करीब तीन हजार रूपए प्रति वर्गमीटर के हिसाब से खरीदी गई जमीन तीस हजार वर्गमीटर के दर पर कैसे हो गई।“  

दरअसल, राम मंदिर ट्रस्ट पर लगातार जमीन खरीदी को लेकर कई गंभीर आरोप लग रहे हैं। पहले आम आदमी पार्टी (आप) सांसद संजय सिंह ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। अब कांग्रेस ने मामले में सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच कराए जाने की मांग कर दी है।

सुरजेवाला ने रविवार को पीएम मोदी और राज्य सरकार से कई सवाल पूछे हैं। सुरजेवाला ने कहा है कि पीएम बताएं की 79  दिनों जमीन का रेट1250 फीसदी कैसे बढ़ गया। 

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा है कि क्या कारण है कि पूरे मामले पर इन लूटेरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है और पीएम मोदी चुप हैं।

जब भाजपा सरकार द्वारा भूमि की कीमत सिर्फ चार हजार रूपए प्रति वर्ग मीटर तय की गई फिर राम मंदिर ट्रस्ट ने इसे 28,090 रूपए प्रति वर्गमीटर में क्यों खरीदी।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad