Advertisement

राजबब्बर अब मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे, संबित पात्रा पुरी से मैदान में

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 36 उम्मीदवारों के नाम...
राजबब्बर अब मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे, संबित पात्रा पुरी से मैदान में

लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। ओडिशा के पुरी से संबित पात्रा और महाराष्ट्र के पुणे से गिरीश बापट चुनाव लड़ेंगे। वहीं, कांग्रेस ने भी देर रात सातवीं लिस्ट जारी की है जिसमें राजबब्बर की सीट बदल दी गई है। वह अब मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा की तीसरी लिस्ट में 23 उम्मीदवार आंध्र प्रदेश के हैं, जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। उम्मीदवारों की यह लिस्ट शुक्रवार को देर रात जारी की गई। इसके अलावा महाराष्ट्र के छह उम्मीदवार और ओडिशा के पांच उम्मीदवारों का इस लिस्ट में नाम है। इस लिस्ट में असम और मेघालय के लिए भी एक-एक नाम हैं।

छह सांसदों के टिकट कटे

तीसरी लिस्ट में महाराष्ट्र की 6 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम थे। इनमें से 4 मौजूदा सांसदों के नाम काटे गए हैं। इससे पहले भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में महाराष्‍ट्र के दो मौजूदा सांसदों को टिकट काटे थे। भाजपा  ने अब तक 22 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। पार्टी शिवसेना के साथ गठबंधन में कुल 48 सीटों में से 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। बाकी सीटों पर शिवसेना चुनाव लड़ेगी। 

पहली लिस्ट में थे 184 उम्मीदवार

इससे पहले भाजपा ने 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। गौतमबुद्ध नगर से डॉ. महेश शर्मा, मुज्जफरनगर से संजीव बालियान, गजियाबाद से वी के सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को और उन्नाव से साक्षी महाराज को टिकट दिया गया है।

राजबब्बर अब फतेहपुर सीकरी से उम्मीदवार

वहीं, कांग्रेस ने शुक्रवार देर रात सातवीं लिस्ट जारी कर दी। इसमें 35 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है। पार्टी ने यूपी की दो सीटों पर उम्मीदवार बदल दिए हैं। प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर अब मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से लड़ेंगे। उनकी जगह युवा शायर इमरान प्रतापगढ़ी को मुरादाबाद से उतारा गया है। वहीं, बिजनौर से इंदिरा भाटी की जगह नसीमुद्दीन सिद्दीकी मैदान में उतरेंगे। पार्टी ने जम्मू-कश्मीर की श्रीनगर सीट अपने सहयोगी दल नेशनल कॉन्फ्रेंस के लिए छोड़ी है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad