Advertisement

राजस्थान: पीएचईडी मंत्री जोशी का दावा, एआईसीसी से कारण बताओ नोटिस ईमेल से मिला

राजस्थान में कांग्रेस के मुख्य सचेतक और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मंत्री महेश जोशी ने दावा किया...
राजस्थान: पीएचईडी मंत्री जोशी का दावा, एआईसीसी से कारण बताओ नोटिस ईमेल से मिला

राजस्थान में कांग्रेस के मुख्य सचेतक और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग मंत्री महेश जोशी ने दावा किया कि उन्हें गुरुवार को ई-मेल के माध्यम से 25 सितंबर की घटना पर एआईसीसी से कारण बताओ नोटिस ईमेल के जरिए गुरुवार को मिला।


जोशी उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने मौजूदा अशोक गहलोत के पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के लिए पद छोड़ने की स्थिति में सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के आलाकमान के संभावित कदम पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग नहीं लिया था। पायलट और गहलोत लंबे समय से आमने-सामने हैं।

पार्टी आलाकमान ने 27 सितंबर को कहा था कि वह संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल और राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौर को भी उनके "गंभीर अनुशासनहीनता" के लिए नोटिस जारी करेगी, जो गहलोत के वफादार लोगों में से हैं।

एआईसीसी के मुताबिक, उसने तीनों नेताओं से 10 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा था।

हालांकि, जोशी ने कहा कि उन्हें नोटिस गुरुवार को ही मिला है और वह इसका जवाब देंगे।  इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि धारीवाल और राठौर ने नोटिस का जवाब दिया है या नहीं।

एआईसीसी की योजना का विरोध करने वाले विधायकों की मांग थी कि अगर गहलोत को मुख्यमंत्री पद छोड़ना है, तो दो साल पहले संकट के दौरान सरकार के साथ खड़े 102 विधायकों में से एक को उनका उत्तराधिकारी बनाया जाए, न कि पायलट को।

मुख्यमंत्री पद की मांग को लेकर पायलट ने 18 विधायकों के साथ जुलाई 2020 में गहलोत के खिलाफ बगावत कर दी थी।

हालांकि, सीएलपी की बैठक नहीं बुलाए जाने के बाद, गहलोत ने सोनिया गांधी से माफी मांगी थी और घोषणा की थी कि वह पार्टी अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad