Advertisement

राजस्थान: बैठक में शामिल नहीं होने पर कांग्रेस ने पायलट और अन्य 18 विधायकोंं को दिया नोटिस

राजस्थान में सियासी संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। सचिन पायलट समेत तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने के बाद...
राजस्थान: बैठक में शामिल नहीं होने पर कांग्रेस ने पायलट और अन्य 18 विधायकोंं को दिया नोटिस

राजस्थान में सियासी संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। सचिन पायलट समेत तीन मंत्रियों को बर्खास्त करने के बाद अब कांग्रेस और भी सख्ती दिखाती नज़र आ रही है। अब पायलट समेत 19 विधायकों को कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के लिए नोटिस भेजा गया है।

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं होने के लिए सचिन पायलट और पार्टी के 18 अन्य सदस्यों को नोटिस जारी किया गया।

वहीं उन्होंने कहा कि यदि वे 2 दिनों के भीतर जवाब नहीं देते हैं, तो यह माना जाएगा कि वे सीएलपी से अपनी सदस्यता वापस ले रहे हैं।

यह भी पढ़े- सियासी अटकलबाजी के बीच पायलट दोबारा बोले- भाजपा में नहीं हो रहा शामिल

गौरतलब है कि बगावत पर उतरे सचिन पायलट को जहां उपमुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रमुख के पद से भी हटा दिया गया है। उनके साथ दो अन्य मंत्रियों को भी बर्खास्त किया गया।

पायलट के बगावती तेवर के बाद सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक (सीएलपी) बुलाई थी, लेकिन पायलट इस मीटिंग में भी शामिल नहीं हुए थे। मालूम हो कि इसके बाद कांग्रेस की तरफ से सोमवार की रात बोला गया था कि सचिन पायलट आएं और बातचीत करके ये मसला सुलझाया जाए, लेकिन मंगलवार को भी पार्टी की बैठक में शामिल न होकर पायलट ने संदेश दे दिया है कि वो इस बार आर या पार की मूड में हैं।

यह भी पढ़े- सचिन पायलट समेत 19 विधायकों को अयोग्य घोषित करने की तैयारी में कांग्रेस, स्पीकर ने भेजा नोटिस

राजस्थान कांग्रेस में चल रहे संकट को देखते हुए सोमवार को रणदीप सुरजेवाला जयपुर पहुंचे हुए थे, उन्होंने यहां पर कहा कि पायलट आकर बातचीत करके मामला सुलझाए। पार्टी को उम्मीद थी की वो दूसरी बैठक में आएंगे, मगर पायलट ने इस मीटिंग से भी दूरी बना ली। आखिरकार पार्टी ने उन्हें सभी पदों से हटाने का फैसला लिया।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad