Advertisement

कांग्रेस विधायक का आरोप, बदले की भावना से काम कर रही राजस्थान सरकार

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने बुधवार को राजस्थान विधानसभा में एक बार फिर अपनी पार्टी की सरकार पर...
कांग्रेस विधायक का आरोप, बदले की भावना से काम कर रही राजस्थान सरकार

कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने बुधवार को राजस्थान विधानसभा में एक बार फिर अपनी पार्टी की सरकार पर 'बदले की भावना' से काम करने का आरोप लगाया।

उन्होंने नगर विकास एवं आवास विभाग मंत्री शांति धारीवाल द्वारा अपनी विभिन्न मांगों को लेकर जयपुर में आंदोलन कर रहे सीआरपीएफ के तीन शहीद जवानों की विधवाओं में से एक पर भाजपा के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के विरोध में की गई टिप्पणी को लेकर सोमवार को विधानसभा में निशाना साधा।

मदेरणा ने आरोप लगाया कि चूंकि उन्होंने मंत्री की उस टिप्पणी की निंदा की थी जो उन्होंने (सोमवार को) सदन में विधवा मंजू जाट और आदिवासी नेता मीना के खिलाफ की थी, जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) आयुक्त ने रातों-रात उनके निर्वाचन क्षेत्र में 44 सड़क परियोजनाओं को रद्द कर दिया था।

“मैं एक लड़की हूँ, मैं लड़ सकती हूँ। मैं द्रौपदी नहीं हूं, मुझे किसी बाहरी कृष्ण की जरूरत नहीं है।"

कांग्रेस विधायक ने कहा, "मैं सीएम से अनुरोध करूंगा कि यह बदले की भावना, क्योंकि मैंने आपके (धारीवाल के) बयान का विरोध और निंदा की थी, बंद होनी चाहिए।"

मदेरणा ने कहा कि सरकार ने अपने कृत्यों से जाट और मीणा समुदायों को "आहत" किया है।
मदेरणा पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा की बेटी हैं जो जोधपुर के भंवरी देवी अपहरण और हत्या मामले में मुख्य आरोपी थे। महिपाल मदेरणा पिछली कांग्रेस सरकार (2008-2013) के दौरान अशोक गहलोत कैबिनेट में मंत्री थे और मामला सामने आने के बाद उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। अक्टूबर 2021 में उनका निधन हो गया।

पुलवामा हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की तीन विधवाएं शहीद जवान के भाई को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर जयपुर में आंदोलन कर रही थीं। सरकार ने तर्क दिया था कि मांग पूरी नहीं की जा सकती।

सरकार ने पिछले सप्ताह विधवाओं को धरना स्थल से हटाकर उनके मूल स्थान पर स्थानांतरित कर दिया, जबकि मीणा को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया और मंगलवार को वह अपनी मर्जी से इलाज के लिए दिल्ली रवाना हो गए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad