Advertisement

राजस्थानः सत्ता संघर्ष विवाद के बीच सीएम गहलोत बोले- जब राहुल गांधी ने कह दिया तो हम सब एसेट ही हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन...
राजस्थानः सत्ता संघर्ष विवाद के बीच सीएम गहलोत बोले- जब राहुल गांधी ने कह दिया तो हम सब एसेट ही हैं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दोनों को पार्टी में संपत्ति कहे जाने के एक दिन बाद मुख्यमंत्री ने मंगलवार को सुझाव दिया कि मामला यहीं खत्म हो जाए। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर गहलोत ने कहा, “जब राहुल गांधी ने कहा है कि हमारे नेता संपत्ति हैं तो हम संपत्ति हैं … फिर विवाद कहां है।” सीएम ने कहा कि सभी नेता मिलकर राज्य में यात्रा को सफल बनाएंगे।

गहलोत ने कहा कि अगर राहुल गांधी ने कहा है कि दोनों (सचिन पायलट और मैं) संपत्ति हैं तो हम संपत्ति हैं। प्रत्येक कार्यकर्ता एक संपत्ति है और हम सब मिलकर भारत जोड़ो यात्रा को सफल बनाएंगे। हम 2023 विधानसभा चुनाव जीतेंगे क्योंकि लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं और माहौल हमारे पक्ष में है।

गहलोत की टिप्पणी पिछले सप्ताह दिए गए उस साक्षात्कार के बिल्कुल विपरीत थी, जिसमें उन्होंने पायलट को सत्ता के लिए 'गद्दार' कहा था। इस पर राहुल गांधी ने सोमवार को इंदौर में संवाददाताओं से कहा था कि दोनों नेता पार्टी के लिए संपत्ति हैं।

इसके बाद गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, "यह हमारी पार्टी की खूबसूरती है कि हमारे शीर्ष नेता के कुछ भी कहने के बाद (आगे तर्क के लिए) कोई गुंजाइश नहीं है।" गहलोत द्वारा पिछले हफ्ते की ताना - और पायलट की तीखी प्रतिक्रिया - गांधी की भारत जूडो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने से कुछ ही दिन पहले आई थी। उन्होंने कहा, "राहुल गांधी का मतलब यह भी था कि पार्टी का हर कार्यकर्ता एक संपत्ति है।"

गहलोत ने गुरुवार को कहा कि पायलट एक 'गदर' (देशद्रोही) हैं, जो उनकी जगह नहीं ले सकते क्योंकि उन्होंने 2020 में कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह किया था और राज्य सरकार को गिराने की कोशिश की थी। जवाब में, पायलट ने कहा कि इस तरह की "कीचड़ उछालने" से मदद नहीं मिलेगी।

सीएम ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी के सामने मुख्य मुद्दा 2023 का विधानसभा चुनाव है, और दावा किया कि मूड कांग्रेस के पक्ष में है। उन्होंने कहा, “हम विधानसभा चुनाव जीतेंगे। हमने कई अनूठी योजनाएं और कार्यक्रम शुरू किए हैं जो राज्य भर के लोगों को लाभान्वित कर रहे हैं। जब मैं यात्राओं पर जाता हूं तो मुझे लोगों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलती है। इसका मतलब है कि सरकार फिर से बनने जा रही है। ” गहलोत ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस पर टिप्पणी करने के बजाय पार्टी को अपनी चिंता करनी चाहिए।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad