Advertisement

राहुल बोले, मोदी आगे आएं और जवाब दें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पीएनबी घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री पर करारा प्रहार किया है।...
राहुल बोले, मोदी आगे आएं और जवाब दें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पीएनबी घोटाले को लेकर प्रधानमंत्री पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि 22,000 करोड़ रुपये का यह घोटाला बिना उच्च स्तर के संरक्षण के नहीं किया जा सकता है।


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार में बैठे लोगों को पहले से ही इसकी जानकारी रही होगी नहीं तो ऐसा संभव ही नहीं हो पाता। राहुल ने कहा कि ऐसे में प्रधानमंत्री को आगे आना चाहिए और उठ रहे सवालों का जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को यह बताना चाहिए कि इतना बड़ा घोटाला क्यों और कैसे हुआ और वे इस पर क्या कर रहे हैं।राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बच्चों को बता रहे हैंं कि पीक्षाएं कैसे दी जाएं लेकिन वे य नहीं बता रहे हैं कि घोटाला कैसे हुआ। उन्होंने कहा कि इस घोटाले के बारे में अलग-अलग मंत्री बयान दे रहे हैं पर जिन्हें बोलना चाहिए वे नहीं बोल रहे हैं। प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री की इस पर बोलने की जिम्मेदारी है पर वे दोनों चुप हैं।

राहुल ने कहा कि इस घोटाले की शुरुआत आठ नवंबर 2016 को तभी हो गई थी जब प्रधानमंत्री ने 500 और एक हजार रुपये के नोट बंद कर देश का सारा पैसा बैंकिंग प्रणाली में डाल दिया था। उन्होंने कहा कि इसी वजह से 22 हजार करोड़ रुपये बैंक से निकाल लिए जाते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने सवाल किया कि जनता के इस पैसे को लेकर हुए घोटाले के लिए कौन जिम्मेदार है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा के उन आरोपों को खारिज कर दिया जिसमें उनके नीरव मोदी के साथ निजी रिश्तों की बात कही गई थी। राहुल ने कहा कि ऐसा मुद्दे को भटकाने के लिए किया जा रहा है।

दूसरी ओर आज दिन भर भाजपा और कांग्रेस की ओर से पीएनबी घोटाले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप के दौर चलते रहे। भाजपा नेता और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अभिषेक मनु सिंघवी पर निशाना साधा वहीं कांग्रेस की ओर से कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement