Advertisement

राफेल मामले पर बोलीं रक्षा मंत्री- राहुल गांधी ने कोर्ट के आदेश का आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को राफेल मामले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल...
राफेल मामले पर बोलीं रक्षा मंत्री- राहुल गांधी ने कोर्ट के आदेश का आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को राफेल मामले पर पलटवार करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि राहुल गांधी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश की कॉपी का आधा पैराग्राफ भी नहीं पढ़ा होगा। उनका यह कहना कि ‘चौकीदार चोर है’ कोर्ट की अवमानना है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि राहुल गांधी ने राफेल मामले में सारी हदें पार कर दी हैं और वह लोगों के बीच भ्रम फैला रहे हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि राफेल मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने कोई सवाल नहीं उठाया है। हम अदालत के हर आदेश का पालन करेंगे।   

उन्होंने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जो व्यक्ति खुद जमानत पर बाहर है, उसे किसने अधिकार दे दिया कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले को गलत तरीके से पेश करे।

राहुल गांधी ने यह कहा था

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी में नामांकन के दौरान पीएम पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा, 'कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिल चुकी है लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट में साबित हो गया है कि चौकीदार जी ने चोरी करवाई है। सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि राफेल मामले में कोई ना कोई भ्रष्टाचार हुआ है।

सरकार की आपत्तियों को किया खारिज

बुधवार को राफेल डील पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की आपत्तियों को खारिज कर दिया। साथ ही कोर्ट ने पुनर्विचार याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए राफेल डील से संबंधित तीन दस्तावेजों को सबूत के तौर पर स्वीकार करने की अनुमति प्रदान कर दी। अब सुप्रीम कोर्ट इन दस्तावेजों के आधार पर पुनर्विचार याचिका पर आगे की सुनवाई करेगा।  

मोदी सरकार ने पुनर्विचार याचिका का यह कहकर विरोध किया था कि जिन दस्तावेजों को याचिका का आधार बनाया जा रहा है, वे भारतीय साक्ष्य अधिनियम की धारा 123 के तहत सबूत नहीं माने जा सकते। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की इस आपत्ति पर अपना फैसला 14 मार्च को सुरक्षित रख लिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad