Advertisement

किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, राजभवन के बाहर बढ़ी सुरक्षा

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून के खिलाफ जहां किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं किसानों के समर्थन...
किसानों के समर्थन में सड़क पर उतरे राहुल-प्रियंका, राजभवन के बाहर बढ़ी सुरक्षा

केंद्र सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून के खिलाफ जहां किसानों का आंदोलन जारी है। वहीं किसानों के समर्थन में कांग्रेस आज देशभर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी  ने आज देशभर के राजभवन का घेराव का ऐलान किया है। राहुल गांधी दिल्‍ली में राजभवन का घेराव करने के लिए निकल चुके हैं।

दिल्ली में राजभवन को घेरने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम रवाना हो गया है। हालांकि पुलिस ने राजभवन से पहले बेरिकेड्स लगाए हैं, ताकि कांग्रेसियों को रोका जा सके।

इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि सरकार किसानों को बबार्द करने की साजिश रच रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी रहेगी। राहुल गांधी ने दावा किया कि केंद्र सरकार अपने ‘दो-तीन मित्रों’ को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रही है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, सरकार किसानों की सिर्फ उपेक्षा ही नहीं कर रही है, बल्कि उन्हें बर्बाद करने की साजिश भी कर रही है।

गौरतलब है कि कांग्रेस आज किसान अधिकार दिवस मना रही है और सभी राज्यों के कांग्रेस प्रभारी से आज राज भवनों का घेराव करने को कहा गया है। पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया, पार्टी ने सभी राज्य इकाइयों को राज भवनों और केंद्रशासित प्रदेशों में एलजी हाउसेज को घेरने का निर्देश दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement