Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » 2019 के लिए राहुल गांधी को कांग्रेस ने नहीं घोषित किया है पीएम उम्मीदवार: पी. चिदंबरम

2019 के लिए राहुल गांधी को कांग्रेस ने नहीं घोषित किया है पीएम उम्मीदवार: पी. चिदंबरम

OCT 22 , 2018

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने कहा है कि 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

एक तमिल टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिंदबरम ने कहा कि उनका मामना है कि विपक्षी पार्टियों को मिलकर चुनाव लड़ना चाहिए, फिर जो परिणाम आते हैं, उसके हिसाब से प्रधानमंत्री का चुनाव करना चाहिए।

पी.चिदंबरम के अनुसार “कांग्रेस पार्टी के लिए प्रधानमंत्री का पद कोई मुद्दा नहीं है और न ही पार्टी के नेताओं को इसके बारे में बात करनी चाहिए।“ जबकि मुद्दा भारतीय जनता पार्टी की सरकार को हटाना है और ऐसी प्रगतिशील सरकार बनानी है जो टैक्स-टेररिज्म में न लाती हो, ह्यूमन राइट्स न छीनती हो, लोगों को डराती-धमकाती न हो, बल्कि महिलाओं और बच्चों को सुरक्षा मुहैया कराती हो और किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य उपलब्ध करवाती हो।

राहुल गांधी स्वयं जता चुके है पीएम बनने की इच्छा
कर्नाटक विधानसभा चुनावों से पहले पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहली बार खुद को पीएम पद का दावेदार बताया था। उन्होंने कहा था कि अगर हम 2019 का चुनाव जीते तो मैं पीएम बन सकता हूं। राज्य चुनाव प्रचार के दौरान में मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने पीएम बनने के सवाल पर कहा था, मैं क्यों पीएम नहीं बनूंगा, अगर 2019 का चुनाव जीते तो जरूर पीएम बन सकता हूं।

कांग्रेस भी स्पष्ट कर चुकी है राहुल की पीएम उम्मीदवारी
स्वयं राहुल गांधी के बाद कांग्रेस भी कह चुकी है कि अगर 2019 में पार्टी सबसे ज्यादा सीटें जीतती है तो राहुल गांधी पीएम के ‘नैचुरल कैंडीडेट’ होंगे। कांग्रेस के कम्युनिकेशन-इन-चार्ज रणदीप सुरजेवाला ने जुलाई में कहा था “कांग्रेस वर्किंग कमेटी में इस मुद्दे पर व्यापक चर्चा हुई है और सबसे मिलकर फैसला किया है कि पार्टी राहुल गांधी का नाम आगे करके ही चुनाव लड़ेगी।“


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.