Advertisement

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी का तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 और भारत-चीन तनाव के मुद्दे...
पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर राहुल गांधी का तंज- सरकार ने तेल की कीमतें 'अनलॉक' कर दी हैं

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कोरोनावायरस से फैली महामारी कोविड-19 और भारत-चीन तनाव के मुद्दे को लेकर सरकार पर लगातार हमले बोल रहे हैं। वहीं अब उन्होंने देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों और दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस के मामलों को लेकर भी सरकार पर तंज कसा है।

राहुल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों को अनलॉक कर दिया है। उनका निशाना सरकार के लॉकडाउन के बाद इकॉनमी को धीरे-धीरे खोलने को लेकर जारी किए गए प्लान 'Unlock1' पर था। दरअसल, पिछले 18 दिनों से तेल की कीमतों में ऑयल मार्केटिंग कंपनियां बढ़ोतरी कर रही हैं, जिसके बाद बुधवार तक देश में डीजल के दाम पेट्रोल से अधिक महंगे हो गए हैं।

राहुल ने किया ट्वीट

राहुल ने अपने ट्वीट में एक ग्राफ शेयर करते हुए लिखा कि 'मोदी सरकार ने कोरोना महामारी और पेट्रोल-डीजल की कीमतें अनलॉक कर दी हैं।' उन्होंने ग्राफ में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुई लगातार वृद्धि और दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोविड-19 के आंकड़े दिखाए।

पेट्रोल से महंगा डीजल

बुधवार को देश में पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन डीजल के दामों में 48 पैसों की वृद्धि की गई है, जिसके बाद पेट्रोल की कीमतें 79.76 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमतें 79.88 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। ऐसा देश के इतिहास में पहली बार है, जब डीजल पेट्रोल से महंगा बिक रहा है। इससे पहले सोनिया गांधी ने पिछले दिनों मोदी सरकार को चिट्ठी लिखकर लगातार बढ़ते तेल के दामों के खिलाफ विरोध जताया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad