Advertisement

भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें: राहुल गांधी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। इसमें पार्टी ने वादा किया...
भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख देखें: राहुल गांधी

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने आज अपना विजन डॉक्यूमेंट जारी किया है। इसमें पार्टी ने वादा किया कि हर बिहारवासियों को फ्री में कोरोना का टीका लगाया जाएगा। भाजपा के इस वादे पर आरजेडी सहित कई विपक्षी दलों ने हमला बोला है। इसी कड़ी में अब राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर तंज कसा है।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "भारत सरकार ने कोविड वैक्सीन वितरण की घोषणा कर दी है, ये जानने के लिए कि वैक्सीन और झूठे वादे आपको कब मिलेंगे, कृपया अपने राज्य के चुनाव की तारीख़ देखें।"

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता आरएस सूरजेवाला ने भी बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, "मोदी सरकार ने तो कोरोना की वैक्सीन नही ढूँढी,
पर बिहार की जनता ने.....
बिहार बचाने की ‘वैक्सीन’ ज़रूर ढूँढ ली है।

जेडीयू-भाजपा भगाओ,
महागठबंधन सरकार लाओ।
बोले_बिहार_बदलें_सरकार"


इससे पहले आरजेडी ने गुरुवार को ट्वीट करके कहा, 'कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!' वहीं, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार चुनाव के लिए भाजपा के पास कोई चेहरा नहीं है। इसलिए विजन डॉक्यूमेंट जारी करने के लिए वित्त मंत्री को आना पड़ा। उन्होंने कहा कि सीतारमण जी को पहले बताना चाहिए कि उन्होंने बिहार को विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं दिया।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने गुरुवार को घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। बीजेपी की ओर से जारी घोषणा पत्र में 5 सूत्र, 1 लक्ष्य, 11 संकल्प का वादा किया गया है। वहीं, पार्टी ने सरकार आने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा किया है।

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad