Advertisement

किसान बिल के बहाने राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- 'किसानों को करके जड़ से साफ, पूंजीपति मित्रों का खूब विकास'

कृषि विधेयक को लेकर संसद से सड़क तक पर प्रदर्शन की तैयारी चल रही है, जहां एक ओर किसान पंजाब-हरियाणा समेत...
किसान बिल के बहाने राहुल का पीएम मोदी पर निशाना, कहा- 'किसानों को करके जड़ से साफ, पूंजीपति मित्रों का खूब विकास'

कृषि विधेयक को लेकर संसद से सड़क तक पर प्रदर्शन की तैयारी चल रही है, जहां एक ओर किसान पंजाब-हरियाणा समेत देश के अन्य हिस्सों में सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, विपक्ष संसद में इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश में है। विपक्षी नेताओं द्वारा कृषि बिल को किसान विरोधी ठहराया जा रहा है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और किसान कानून को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर हमला बोला है।

राहुल गांधी ने मंगलवार को किए अपने ट्वीट में लिखा- "2014-मोदी जी का चुनावी वादा किसानों को स्वामीनाथन कमीशन वाला एमएसपी। 2015- मोदी सरकार ने कोर्ट में कहा कि उनसे ये न हो पाएगा। 2020-काले किसान कानून, मोदी जी की नीयत ‘साफ'... कृषि-विरोधी नया प्रयास...किसानों को करके जड़ से साफ...पूंजीपति ‘मित्रों' का खूब विकास।"

बता दें कि विपक्ष कृषि विधेयक का लगातार विरोध कर रहा है। रविवार को राज्यसभा में कृषि क्षेत्र से जुड़े दो विधेयक पास होने के दौरान सदन में जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी सांसदों पर कार्रवाई करते हुए सोमवार को उच्च सदन के सभापति ने 8 सांसदों को एक हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया है। निलंबित राज्यसभा सांसद सोमवार से ही संसद भवन परिसर में धरने पर बैठे हैं. यह विरोध प्रदर्शन रातभर जारी रहा। 

सांसदों के निलंबन को वापस लेने की गुजारिश के साथ विपक्ष ने मंगलवार को राज्यसभा का बहिष्कार करने को लेकर ऐलान कर दिया है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि जब तक इन सांसदों का निलंबन वापस नहीं लिया जाता है, विपक्ष राज्यसभा की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लेगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement