Advertisement

प्रवासी मजदूरों की मौत पर बोले राहुल गांधी, 'उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई'

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना...
प्रवासी मजदूरों की मौत पर बोले राहुल गांधी, 'उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई'

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष और पार्टी नेता राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना साध रहे हैं। कांग्रेस नेता ने इस बार प्रवासी मजदूरों की मौत को लेकर हमला बोला है।

कांग्रेस नेता ने शायराना अंदाज में मोदी सरकार को घेरा और ट्वीट कर कहा, 'मोदी सरकार नहीं जानती कि लॉकडाउन में कितने प्रवासी मजदूर मरे और कितनी नौकरियां गईं।' कांग्रेस नेता ने लिखा, 'तुमने ना गिना तो क्या मौत ना हुई? हां मगर दुख है सरकार पे असर ना हुआ, उनका मरना देखा जमाने ने, एक मोदी सरकार है जिसे खबर ना हुई।'

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के कारण जब देश में लॉकडाउन लागू किया गया, तो उस दौरान प्रवासी मजदूर इससे खासा प्रभावित हुए। प्रवासी मजदूरों का जत्था इस दौरान बड़े औद्योगिक शहरों से निकलकर अपने मूल स्थान पर लौटने लगा। लाखों की संख्या में मजदूर सड़कों पर उतरे और इस दौरान देशभर में कई जगह सड़क हादसे हुए। इसमें कई मजदूरों की मौत हुई। इसके बाद सरकार ने मजदूरों को उनके गृह राज्य पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया। 

वहीं, सोमवार को मानसून सत्र के दौरान विपक्ष ने सरकार से सवाल किया कि लॉकडाउन के दौरान कितने प्रवासी मजदूरों की मौत हुई, क्या सरकार के पास इसके संबंध में कोई डाटा है। इस पर केंद्र ने कहा कि सरकार के पास प्रवासी मजदूरों की मौत की संख्या को लेकर कोई डाटा उपलब्ध नहीं है।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad