Advertisement

पोरबंदर में बोले राहुल, ‘किसानों की तरह ही काम करते हैं मछुआरे, बनना चाहिए अलग मंत्रालय’

राहुल गांधी शुक्रवार कोे गुजरात के चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान वे अहमदाबाद में रोड शो करेंगे। राहुल...
पोरबंदर में बोले राहुल, ‘किसानों की तरह ही काम करते हैं मछुआरे, बनना चाहिए अलग मंत्रालय’

राहुल गांधी शुक्रवार कोे गुजरात के चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान वे अहमदाबाद में रोड शो करेंगे। राहुल शुक्रवार सुबह पोरबंदर एयरपोर्ट पहुंचें। इसके बाद उन्होंने यहां के मछुआरों से बातचीत की। गुजरात के पोरबंदर में ‘नवसर्जन मच्छीमार अधिकार सभा’ में मछुआरों को संबोधित करते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, “मछुआरों ने कहा था कि जो काम किसान करता है वही काम मछुआरा करता है, मछुआरों के लिये अलग मंत्रालय होना चाहिए और हमारी सरकार बनेगी तो हम ये काम करके दिखायेंगे।”

इस दौरान उन्होंने नोटबंदी पर भी मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “नोटबंदी के समय जब आप लाईन में लगते थे तब क्या किसी सूट-बूट वाले को देखा था? मैं बताता हूं क्यों नहीं देखा, क्योंकि वो पहले से ही बैंक के अंदर पीछे से घुस के एसी में बैठे थे।”

उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी तो उनके दरवाजे जनता के लिये खुले होंगे चाहे वो विधानसभा हो या मुख्यमंत्री कार्यालय हो, गुजरात की जनता जो कहेगी उसके बल पर वे सरकार चलायेंगे।

किसानों के कर्ज माफी पर बोलते हुए गांधी ने कहा कि पूरे देश में किसान कर्जा माफ करने की बात कर रहा है, पिछले साल हिन्दुस्तान के सबसे बड़े 10 उद्योगपतियों का नरेन्द्र मोदी जी ने खुद 1 लाख 30 हजार करोड़ रुपया माफ किया। उन्होंने कहा, “आपको 300 करोड़ की सब्सिडी नहीं देते लेकिन टाटा नैनो बनाने के लिये 33000 करोड़ रुपये दे देते हैं, अगर बड़ा उद्योगपति मोदी जी से पैसा मांगे तो 33000 करोड़ रुपये दे देते हैं।”

उन्होंने यह भी कहा कि 22 साल से गुजरात के सबसे अमीर लोगों की आवाज विधानसभा और मुख्यमंत्री कार्यालय में सुनी गयी, जनता की आवाज सरकार तक नहीं पहुंचती इसे वे बदल कर दिखायेंगे।

गौरतलब है कि गुजरात चुनाव को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष एड़ी-चोटी एक कर जनता को साधने में लगे हैं। आज वे साणंद के देवली जाएंगे। यहां उनका दलितों के साथ बातचीत का कार्यक्रम भी है। वहीं निकोल में राहुल एक बाइक रैली में शिरकत करेंगे। फिर रोड शो का कार्यक्रम भी रखा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad