Advertisement

अरुणाचल में चीन के गांव बसाने की खबर पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, कहा- देर से कार्रवाई पड़ेगी महंगी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव बसाने की खबर पर गहरी चिंता...
अरुणाचल में चीन के गांव बसाने की खबर पर राहुल गांधी ने जताई चिंता, कहा- देर से कार्रवाई पड़ेगी महंगी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अरुणाचल प्रदेश में चीन के गांव बसाने की खबर पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि चीन बहुत रणनीतिक तरीके से भारत के खिलाफ कदम उठा रहा है और यदि समय पर उसे जवाब नहीं दिया गया तो बाद में उसे रोकना कठिन हो जाएगा।

राहुल गांधी ने मंगलवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में एक सवाल पर कहा कि चीन गंभीर खतरा है और भारत सरकार को उसकी रणनीति को समझ लेना चाहिए। उनका कहना था कि उन्होंने पहले कोरोना के बारे में सरकार को चेतावनी दी लेकिन उनकी बात को हल्के में लिया गया और अब वह चीन के बारे में चेतावनी दे रहे हैं और इसे हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा “चीन हमारा टेस्ट ले रहा है। उसने दो बार डोकलाम और लद्दाख में हमारा टेस्ट लिया। वह हमारी कमजोरी को देख रहा है और समझ रहा है। भारत ने उसके खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की है और स्पष्ट रणनीति नहीं बनाई है। चीन दबाव बनाकर काम करने वाली नीति पर चलता है और वह हमारी कमजोरी का फायदा उठाएगा और जब वह फायदा उठाना शुरू करेगा तो उसे रोकना कठिन हो जाएगा।”

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह जो भी बोलते हैं सही बोलते हैं और वही बोलते हैं जो होने वाला है। चीन एक सोची समझी रणनीति के तहत काम कर रहा है और जिस नीति से वह चल रहा है वह खतरनाक है और उसे समय पर रोकना आवश्यक है।

इससे पहले श्री गांधी ने ट्वीट कर कहा था “मैं देश को झुकने नहीं दूंगा।” पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी इस खबर को पोस्ट करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया, “मोदी जी का ‘56 इंच’ का सीना कहां है।”

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement