Advertisement

कांग्रेस डूबता हुआ जहाज, राहुल गांधी छोड़कर भागने वाले कप्तान: असदुद्दीन ओवैसी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन...
कांग्रेस डूबता हुआ जहाज, राहुल गांधी छोड़कर भागने वाले कप्तान: असदुद्दीन ओवैसी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के प्रचार में जुटे एआईएमआईएम के अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। ओवैसी ने कहा कि राहुल गांधी वो कप्तान हैं जो कांग्रेस नाम के डूबते जहाज को छोड़कर भाग निकले हैं।

ठाणे जिले के भिवंडी में अपनी पार्टी के उम्मीदवार के लिए वोट मांगने पहुंचे ओवैसी ने अपने भाषण में कहा, 'जब जहाज समुद्र के बीच में डूब रहा होता है, तो जहाज का कप्तान उसमे बैठे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालता है। लेकिन राहुल गांधी वो कप्तान है, जो कांग्रेस को डूबता देख भाग रहे हैं।'

ओवैसी ने आगे कहा कि, 'इस देश में मुस्लिम कांग्रेस की 70 वर्षों की कृपा पर जिंदा नहीं है। बल्कि हम लोग संविधान और अल्लाह की मर्जी से जिंदा है।'

मोदी सरकार पर बोला हमला

ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा, 'यदि पीएम मोदी ये समझते हैं कि उन्होंने ट्रिपल तलाक बिल लाकर मुस्लिम महिलाओं के साथ इन्साफ किया है तो यह गलत धारणा है।' ओवैसी ने कहा कि यदि पीएम मोदी सही मायने में मुस्लिमों के साथ इंसाफ करना चाहते हैं तो मैं पूरे महाराष्ट्र के मुसलमानों की ओर से उनसे यह प्रार्थना करता हूं कि मराठों की तरह इन्हें (मुस्लिम समाज) को भी आरक्षण दे। उन्होंने इस कहा कि भाजपा लंबे समय तक चलने वाली सरकार है और इसका मतलब यह है कि यह अंधेरा लंबे समय तक चलने वाला है। इस दौरान ओवैसी ने मुसलमानों के लिए आरक्षण देने की बात करते हुए यह भी कहा कि जिस तरह से सरकार ने मराठों को आरक्षण दिया है, उसी तरह से मुसलमानों को भी आरक्षण देना चाहिए।

21 अक्टूबर को डाले जाएंगे वोट

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। यहां सत्तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना का मुकाबला कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से है। लोकसभा चुनाव के नतीजों को देखें तो सत्तारूढ़ दलों की स्थिति अच्छी दिखती है। वहीं एआईएमआईएम ने भी पहली बार महाराष्ट्र में लोकसभा की एक सीट जीती थी और यहां पार्टी का वोट प्रतिशत लगातार बढ़ रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad