Advertisement

चौकीदार मोदी जी के लिए जनता ‘मित्र’ है और देश के भागे हुए लोग ‘भाई’: राहुल गांधी

मध्य प्रदेश में दो दिवसीय चुनावी दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुरैना में...
चौकीदार मोदी जी के लिए जनता ‘मित्र’ है और देश के भागे हुए लोग ‘भाई’: राहुल गांधी

मध्य प्रदेश में दो दिवसीय चुनावी दौरे पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुरैना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अपने आपको चौकीदार कहने वाले प्रधानमंत्री के लिए आम मित्र है जबकि देश से भागे हुए लोग भाई हैं।

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक राहुल गाधी ने प्रधानमंत्री मोदी के बोलने के ही अंदाज में कहा, “मोदी जी कहते थे कि मित्रों मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, मुझे चौकीदार बनाओ।“ उन्होंने आगे कहा “चौकीदार जनता को मित्रों कहता है और अनिल अंबानी को अनिल भाई कहता है। देश से भागे नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को नीरव भाई-मेहुल भाई कहते हैं।“

इससे पहले मंगलवार को ही राहुल गांधी ने श्योपुर, सबलगढ़ व जौरा में तीन जनसभाएं कीं। फिर वहां से रोड शो के जरिए मुरैना पहुंचे, मुरैना से बानमोर तक जाएंगे जो 46 किमी लंबा रास्ता है। इस कारण एमएस रोड से नेशनल हाईवे को शाम 4 से 7 बजे तक तीन घंटे के लिए बंद रखा गया है।

दो दिन के मध्यप्रदेश दौरे पर राहुल गांधी का यह दूसरा दिन है। इससे पहले सोमवार को दतिया में उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री ने किसानों को छोड़कर बस बड़े कारोबारियों की ही मदद की है। उन्होंने कारोबारियों का 3.5 करोड़ का कर्ज माफ किया है। बतौर राहुल गांधी 'मैं पीएमओ केवल एक बार गया क्योंकि मैं किसानों के बारे में बात करना चाहता था। मैंने प्रधानमंत्री से किसानों का कर्ज माफ करने के लिए अनुरोध किया। मैंने उनसे कहा कि मैं जानता हूं कि आप अमीर लोगों का कर्ज माफ करना चाहते हैं लेकिन आपको किसानों का भी कर्ज माफ करना चाहिए लेकिन इस पर उन्होंने एक शब्द भी नहीं कहा।'

सरकार बनने पर 10 दिनों होगा कर्ज माफ
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा जैसे ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी वैसे ही मध्य प्रदेश में किसान का कर्जा 10 दिन के अंदर माफ हो जाएगा। हमारे मुख्यमंत्री 24 घंटे में से 18 घंटे युवाओं को रोजगार देने में लगा देंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad