Home राजनीति राष्ट्रीय दल राहुल ने नहीं, पीएम मोदी ने किया देवेगौड़ा का अपमान: कांग्रेस

राहुल ने नहीं, पीएम मोदी ने किया देवेगौड़ा का अपमान: कांग्रेस

आउटलुक टीम - MAY 03 , 2018
राहुल ने नहीं, पीएम मोदी ने किया देवेगौड़ा का अपमान: कांग्रेस
राहुल ने नहीं पीएम मोदी ने किया देवगौड़ा का अपमान: कांग्रेस
आउटलुक टीम

कांग्रेस ने कहा कि उनके अध्यक्ष राहुल गांधी ने जेडी (एस) के प्रमुख एचडी देवेगौड़ा के प्रति कोई अपमान नहीं दिखाया है जैसा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि कहा कि मोदी ने दो पूर्ववर्ती प्रधानमंत्रियों (मनमोहन सिंह और गौड़ा) का अपमान किया था और इसके लिए माफी मांगी थी।

राज्यसभा में विपक्ष के उप नेता आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, "राहुल गांधी द्वारा गौड़ा के लिए कभी भी कोई अपमान नहीं किया गया है ... यह अपमान कांग्रेस की संस्कृति नहीं है।"

उन्होंने कहा कि इस सरकार की नींव झूठे वादों, झूठ, छल, प्रचार और अंहकारी दावों पर बनी है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जानता था कि गौड़ा बहुत वरिष्ठ और सम्मानित नेता हैं। इसीलिए जब देवगौड़ा जी प्रधान मंत्री थे तो उनकी सरकार को कांग्रेस पार्टी का पूर्ण समर्थन था। राहुल गांधी ने श्री देवगौड़ा के बारे में कुछ भी अपमानजनक नहीं कहा है।

आनंद शर्मा ने कहा कि देश ने देखा था कि कैसे संसद में मोदी सिंह के प्रति अपमानजनक रवैया अपनाए थे। उन्होंने याद किया कि गौड़ा ने 2014 के चुनावों में कहा था कि मोदी के प्रधान मंत्री बनने पर राजनीतिक सन्यास ले लेंगे। मोदी ने भी यह कहा था कि वह गौड़ा को "वृद्धाश्रम" भेज देंगे।

महिलाओं की सुरक्षा, किसान के मुद्दों, बैंक धोखाधड़ी और राफले सौदे सहित कई मुद्दों पर सरकार पर हमला करते हुए शर्मा ने कहा कि मोदी को पता होना चाहिए कि समय आ गया है और बीजेपी के लिए उलटी गिनती कर्नाटक से शुरू होगी।

उन्होंने आरोप लगाया कि भारत के लोग निराश नहीं हैं, बल्कि असत्य, झूठ, झूठे वादों और झूठे दावों से तंग आ चुके हैं।

गौरतलब है कि कर्नाटक में प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला बोला था। पीएम ने कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चुनावी सभाओं में देवगौड़ा जी का कैसे उल्लेख कर रहे थे, ये आपका अहंकार है। अभी तो आपके करियर की शुरुआत हुई है। आप उन्हें अपमानित करते हैं। अभी आपकी जिंदगी की शुरुआत है, उनके आने वाले दिन कितने बुरे हो सकते हैं, आप सोच सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से