Advertisement

राहुल ने वीवीआईपी विमान खरीदी को लेकर पीएम मोदी पर फिर किया हमला

वीवीआईपी विमान की खरीदी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र...
राहुल ने वीवीआईपी विमान खरीदी को लेकर पीएम मोदी पर फिर किया हमला

वीवीआईपी विमान की खरीदी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया और आश्चर्य जताया कि खर्च की गई राशि में सियाचिन-लद्दाख सीमा में तैनात सैनिकों के लिए कितनी चीजें खरीदी जा सकती हैं।

कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ पंजाब में अपने अभियान के दौरान, कांग्रेस नेता ने मंगलवार को प्रधानमंत्री पर विमान में हजारों करोड़ रुपये बर्बाद करने का आरोप लगाया था।

एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल ने पीएम पर हमला किया, जिसमें दावा किया गया कि लद्दाख सीमा पर सियाचिन में तैनात जवानों के लिए कपड़े और उपकरण खरीदने में देरी के कारण लोक लेखा समिति ने लोकसभा अध्यक्ष से लद्दाख जाने की अनुमति मांगी।

उन्होंने ट्वीट किया, पीएम ने अपने लिए 8400 करोड़ का हवाई जहाज़ ख़रीदा। इतने में सियाचिन-लद्दाख़ सीमा पे तैनात हमारे जवानों के लिए कितना कुछ ख़रीदा जा सकता था:
गरम कपड़े: 30,00,000
जैकेट, दस्ताने: 60,00,000
जूते: 67,20,000
ऑक्सिजन सिलेंडर: 16,80,000

गांधी ने आरोप लगाया कि पीएम "केवल अपनी छवि के बारे में चिंतित हैं और सैनिकों के बारे में नहीं"।

जब उनसे ट्रैक्टर में बैठने के लिए कुशन का उपयोग करने के लिए भाजपा की आलोचना के बारे में पूछा गया, तो गांधी ने पंजाब में कहा था कि प्रधानमंत्री के 'एयर इंडिया वन' में सिर्फ एक तकिया नहीं था, बल्कि उनके आराम के लिए पूरी तरह से बहुत सारे लक्जरी बेड थे।  ।

सरकारी सूत्रों ने कहा था कि दो वीवीआईपी विमानों की खरीद की प्रक्रिया यूपीए सरकार के तहत शुरू हुई थी, और मौजूदा डिस्पेंस ने इसे तार्किक परिणति तक पहुंचा दिया है।
उन्होंने कहा कि अभ्यास 2011 में शुरू हुआ था और एक अंतर-मंत्रालयी समूह ने 2012 में 10 बार बैठक के बाद अपनी सिफारिशें प्रस्तुत की थीं। गांधी पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए सरकार की अधिकांश अन्य पहलों की तरह कहा था, वह शायद इस खरीद को "भंग" करना चाहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad