Advertisement

राहुल-अखिलेश ने रोड शो को लेकर साधा मोदी पर निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को प्रधानमंत्री रोड शो...
राहुल-अखिलेश ने रोड शो को लेकर साधा मोदी पर निशाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को प्रधानमंत्री रोड शो को लेकर निशाना साधा है। इन दोनों नेताओं ने गन्ना किसानों के बकाए से लेकर बड़ौत में धरना पर बैठे किसान की मौत को लेकर मोदी को घेरा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के गन्ना किसान सोच रहे हैं कि यूपीए काल की परियोजना का श्रेय लेने आए प्रधानमंत्रीजी रोड शो करते हुए उनके खेतों को चीरते हुए निकल जाते हैं लेकिन उनका ध्यान उनपर क्यों नहीं जाता?  दुर्भाग्य से उदयवीर जैसे किसान जिन्होंने अपने हक़ के लिए लड़ते हुए अपनी जान दे दी, ये सोच भी नहीं सकते।

दूसरी ओर, सपा प्रमुख ने कहा कि बागपत, मेरठ, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर के लोग जानते हं कि किसानों के गन्ने का कितना बकाया है। उन्होंने कहा कि रोड शो से तो गन्ने का जो बकाया पैसा है वह तो मिलना नहीं है। सपा प्रमुख ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने जब ऑर्डर दिया तब सड़क (ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे) का उद्घाटन हुआ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के दौरान रोड शो किया था। इसके बाद उन्होंने बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था।

गौरतलब है कि बागपत के बड़ोत तहसील में शनिवार को धरने में शामिल उदयवीर सिंह नाम के किसान की मौत भीषण गर्मी में दिल का दौरा पड़ने से हो गई थी। वह गन्ने के बकाया भुगतान और बिजली बिलों समेत कई मांगों को लेकर किसानों के साथ आंदोलन कर रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement