Advertisement

पंजाब के सीएम की अपने मंत्रियों को चेतावनी, नहीं जिताया चुनाव तो होगी कैबिनेट से छुट्टी

लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रियों को...
पंजाब के सीएम की अपने मंत्रियों को चेतावनी, नहीं जिताया चुनाव तो होगी कैबिनेट से छुट्टी

लोकसभा चुनाव को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंत्रियों को चेतावनी दी है। उन्‍होंने कहा कि पंजाब में जिन मंत्रियों के क्षेत्रों से कांग्रेस उम्मीदवार नहीं जीतेगा, उसकी कैबिनेट से छुट्टी हो जाएगी। यानी अब चुनाव में परफॉर्मेंस के आधार पर ही मंत्रियों का भविष्य तय किया जाएगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि इसके अलावा जिस विधायक के क्षेत्र में उम्मीदवार की जीत नहीं होगी उसे भी अगले विधानसभा चुनावों में टिकट नहीं दिया जाएगा। यह फैसला पार्टी आलाकमान ने किया है।

दिया आलाकमान के निर्देशों का हवाला

कैप्टन सिंह ने अपने मंत्रियों से कहा है, ‘पार्टी हाईकमान के निर्देशानुसार, राज्य सरकार के जो मंत्री अपने प्रभावक्षेत्र में पार्टी के उम्मीदवारों को जिता नहीं पाते हैं, उन्हें लोकसभा चुनाव के बाद अपने मंत्री पद से हाथ धोना पड़ सकता है।' उन्होंने मंत्रियों को साफ कह दिया है कि वे अपने-अपने इलाकों में कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत को पक्का करें। पिछले दिनों मीडिया से बातचीत में भी उन्होंने कहा था कि वह पंजाब की सभी 13 सीटों पर पार्टी की जीत के लक्ष्य के साथ मैदान में हैं।

'पार्टी में प्रदर्शन ही होगा आधार'

कैप्टन अमरिंदर ने इस संदेश के साथ कहा है कि सिर्फ सीनियर होने के नाते नहीं बल्कि लोकसभा चुनाव में अपने-अपने क्षेत्रों में प्रदर्शन के आधार पर सरकार या पार्टी में कोई पद मिलेगा। मुख्यमंत्री की तरफ से कहा गया है कि इसका मकसद परफॉर्मेंस बेस्ड कल्चर को पार्टी में बढ़ावा देना है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने विभिन्न बोर्ड के अध्यक्षों के आवंटन के मानदंडों को भी कड़ा कर दिया है। कांग्रेस ने फैसला किया है कि इस तरह के अध्यक्षों को लोकसभा चुनावों के प्रदर्शन के आधार पर आवंटित किया जाएगा।

आखिरी चरण में होगा मतदान

कांग्रेस ने इस बार पंजाब में सुनील जाखड़, मनीष तिवारी जैसे दिग्गजों को उतारा है। वहीं, बीजेपी की तरफ से किरण खेर, सनी देओल जैसे अभिनेता मैदान में हैं। पंजाब में कुल 13 सीटों पर लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण यानी 19 मई को मतदान होना है। पंजाब में इस बार कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, बीजेपी-अकाली दल के बीच मुकाबला है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement