Advertisement

प्रधानमंत्री की ‘जान को खतरे’ को पंजाब के सीएम चन्नी ने बताया ढकोसला, कहा- राज्य सरकार का तख्ता पलटने की मंशा

चंडीगढ़, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘जान...
प्रधानमंत्री की ‘जान को खतरे’ को पंजाब के सीएम चन्नी ने बताया ढकोसला, कहा- राज्य सरकार का तख्ता पलटने की मंशा

चंडीगढ़, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘जान को खतरे’ के ढकोसले का मंतव्य राज्य में लोकतांत्रिक ढंग से चुनी हुई सरकार का तख्ता पलटाना है। चन्नी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि प्रधानमंत्री की जान को किसी तरह का कोई ख़तरा नहीं था, उन्होंने बुधवार को अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया था, क्योंकि भाजपा की रैली में लोगों की संख्या बहुत कम थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पंजाब दौरे के दौरान खाली कुर्सियां उनको मुँह चिढ़ा रही थीं, जिस कारण सुरक्षा के खतरे का ओछा कारण देकर वापस राष्ट्रीय राजधानी चले गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि झूठे बहाने बनाकर प्रधानमंत्री का दौरा रद्द करना एक गहरी साजिश का हिस्सा है, जिससे जम्मू-कश्मीर की तरह पंजाब को बदनाम करने के साथ-साथ राज्य में लोकतंत्र की हत्या की जा सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री से किलोमीटर की दूरी पर थे तो उस समय पर प्रधानमंत्री की जि़ंदगी को ख़तरा कैसे पैदा हो सकता है। उन्होंने कहा कि जहाँ प्रधानमंत्री का काफि़ला खड़ा था, वहां तो एक भी नारा नहीं लगा, तो फिर उनकी जि़ंदगी खतरे में कैसे पड़ गई। मुख्यमंत्री चन्नी ने प्रधानमंत्री को याद करवाते हुए कहा कि पंजाबियों ने देश की एकता, अखंडता और प्रभुसत्ता के लिए जानें कुर्बान की हैं। उन्होंने कहा कि पंजाबी कभी भी प्रधानमंत्री की जि़ंदगी और सुरक्षा के लिए ख़तरा नहीं बन सकते।

चन्नी ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के एक सम्मानित नेता हैं, परन्तु ऐसी घटिया चालों में शामिल होना उनको शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा कि रैली में लोगों की कम संख्या ने राज्य में भाजपा की बुरी स्थिति का पर्दाफाश कर दिया है, जो इसकी समूची लीडरशिप को हज़म नहीं हो रहा। एक तुलना का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि मौसम कल भी खऱाब था और आज भी खऱाब है, परन्तु बुधवार को भाजपा की रैली के लिए बहुत कम लोग आए थे, जबकि कांग्रेस की आज की रैली में लोगों की भारी एकत्रता थी।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री और उनके समूह द्वारा कल की ड्रामेबाज़ी का उद्देश्य राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करना है। हालाँकि, उन्होंने प्रधानमंत्री को याद दिलाया कि पंजाब को प्यार से जीता जा सकता है, दबाव से नहीं। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि राज्य में लोकतंत्र को चोट पहुँचाने वाली ऐसी किसी भी हरकत का पंजाब निवासी डटकर विरोध करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह पर तंज कसते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह राजनीतिक तौर पर नाकाम हो चुके हैं, जो पटियाला के शाही वंशज द्वारा बुधवार को हुई भाजपा की रैली में खाली कुर्सियों को संबोधन करने से स्पष्ट होता है। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि कैप्टन ने पंजाब की पीठ में छुरा घोंपा है, जिस कारण कोई भी उनकी बात नहीं सुनना चाहता। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब महाराजा के सभी उम्मीदवार चुनाव में अपना जनाधार गंवा देंगे।

शिरोमणि अकाली दल के नेताओं पर निशाना साधते हुए चन्नी ने कहा कि बादलों ने अपने दशक के लम्बे कार्यकाल के दौरान राज्य को खूब लूटा है। उन्होंने कहा कि लोग अकालियों को पंजाब से हराकर सबक सिखाएँगे। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब के लोग अकालियों को उनके द्वारा राज्य के विरुद्ध किए गए गुनाहों के लिए कभी माफ नहीं करेंगे।‘आप’ सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर बरसते हुए मुख्यमंत्री ने उनको ‘आदतन झूठा’ व्यक्ति बताया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अपने झूठे वादों से राज्य के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब निवासी ‘आप’ के गुमराह करने वाले प्रचार का शिकार नहीं होंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad