Advertisement

पंजाब- रात 8 बजे चन्नी सरकार की हो सकती है अहम बैठक, लिए जा सकते हैं ये पांच बड़े फैसले

पंजाब में कांग्रेस की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में...
पंजाब- रात 8 बजे चन्नी सरकार की हो सकती है अहम बैठक, लिए जा सकते हैं ये पांच बड़े फैसले

पंजाब में कांग्रेस की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में आज रात 8 बजे होगी। केबिनेट की पहली बैठक में पांच बड़े फैसले लिए जाने की तैयारी है। इसके अलावा कैबिनेट में पार्टी हाईकमान द्वारा दिए गए 18 सूत्रीय मुद्दों पर चर्चा होगी कि इन्हें क्रमवार कैसे हल किया जाए। 

पांच बड़े फैसलों में रेल माफिया पर लगाम लगाने के लिए पंजाब में रेत की बिक्री के लिए तेलंगाना की तर्ज पर अलग से कौंसिल गठित करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती हे। दूसरा प्राइवेट थर्मल  प्लांटों से बिजली खरीद के समझौते रद्द करने भी मुहर लगी सकती है। तीसरा ग्रामीण रिहायशी इलाकों में पेयजल के बिल माफ हो सकते हैं। चौथा शहरी इलाकों में 200 वर्ग गज तक के मकानों के पीने के पानी और सीवरेज़ के बिल माफी को मंजूरी दी सकती है। पांचवें बड़े फैसले के तौर पर रिहायशी इलाकों में बिजली की दरों में कटौती को हरी झंडी मिल सकती हे। 

बैठक में डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा एंव ओपी सोनी शामिल होंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री कार्यालय में दो नए अफसर नियुक्त किये गये है। चन्नी ने वरिष्ठ आईएएस अधिकारी हुसैन लाल को अपना चीफ प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया है वहीं राहुल तिवारी को स्पेशल प्रिंसिपल सेक्रेटरी नियुक्त किया गया है। 

कैबिनेट के फैसलों बारे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि वो इसके बारे में कुछ नहीं बता सकेंगे क्योंिक यह सीएम का अधिकार क्षेत्र है। सिद्धू ने इतना जरूर कहा कि आज करोड़ों लोगों की आस पूरी हाेगी।

कैंप ऑफिस कल्चर खत्म करने की बात कर रंधावा ने कैप्टन पर साधा निशाना: 

पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा ने कहा कि नई सरकार कैंप ऑफिस का कल्चर खत्म करेगी। सीएम से लेकर डिप्टी सीएम और मंत्री अपने ऑफिस में बैठेंगे। कैंप ऑफिस कल्चर का सीधा संकेत कैप्टन अमरिंदर सिंह से है। वह अक्सर ही सिसवां फार्म हाउस से ही काम करते रहे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement