Advertisement

शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकार के गठन के लिए जारी माथापच्ची के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को...
शिवसेना के नेतृत्व में सरकार बनाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में सरकार के गठन के लिए जारी माथापच्ची के बीच शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के विधायकों से मुलाकात की और उन्हें कहा कि राज्य में शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार गठन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।

शिवसेना विधायक भास्कर जाधव ने पीटीआई को बताया कि ठाकरे ने विधायकों से दिल्ली में कांग्रेस-एनसीपी नेताओं की सरकार बनाने की प्रक्रिया और बैठकों से अवगत कराया। उन्होंने कहा, "उद्धवजी ने हमसे मुलाकात की और बताया कि सेना के नेतृत्व वाली सरकार के गठन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है।"

विधायक चाहते हैं ठाकरे बनें सीएम

जाधव ने कहा, "विधायकों ने राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और एनसीपी के साथ गठबंधन करने के पार्टी के प्रयासों का पूरी तरह समर्थन किया है।" उन्होंने कहा कि विधायक चाहते हैं कि ठाकरे मुख्यमंत्री बनें। उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि उद्धवजी मुख्यमंत्री बनें। लेकिन उनका शब्द अंतिम होगा और हम सभी के लिए बाध्यकारी होगा।"

भाजपा से संपर्क को लेकर अटकलों को किया खारिज

जाधव के मुताबिक, ठाकरे ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि भाजपा उनके संपर्क में थी और उन्होंने शिवसेना को मुख्यमंत्री पद की पेशकश की थी। शिवसेना अध्यक्ष के हवाले से उन्होंने कहा, "आज तक, मुझे भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से कोई फोन नहीं आया। यह शिवसेना की छवि को खराब करने के अलावा और कुछ नहीं है।"

विधायकों को दिया ये निर्देश

उन्होंने कहा कि ठाकरे ने विधायकों को निर्देश दिया कि वे मुंबई में एक साथ रहें क्योंकि उन्हें किसी भी समय आवश्यक हो सकता है ।

दो से तीन दिनों में सरकार का गठन

शिवसेना के विधायक प्रकाश सुर्वे ने संवाददाताओं से कहा कि सरकार दो से तीन दिनों में बनेगी और अगला मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। उन्होंने कहा, "उद्धवजी किसानों की दुर्दशा से चिंतित हैं।"

शिवसेना के विधायक सुनील प्रभु ने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों को एक साथ रहने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा, "तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के कारण हम मुंबई में एक साथ हैं।" शिवसेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने कहा कि राज्य में जल्द ही शिवसेना सरकार होगी। उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि उद्धवजी मुख्यमंत्री बनें और हमने अपनी मांग उनके सामने रखी।"

शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के नेताओं की एक बैठक शुक्रवार को होने वाली है, जिसके बाद तीनों दलों से महाराष्ट्र में नई सरकार बनाने के लिए दावेदारी की उम्मीद है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement