Advertisement

चौकीदार अमीरों के होते हैं, किसान रखवाली खुद करता है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 18 मार्च से प्रयागराज से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब...
चौकीदार अमीरों के होते हैं, किसान रखवाली खुद करता है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 18 मार्च से प्रयागराज से नौका के जरिए ‘गंगा-जमुनी तहजीब यात्रा’ की शुरुआत हो गई है। इसका समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा। प्रियंका उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के आधार को मजबूत करने और लोकसभा चुनाव में अच्छे नतीजे की कोशिश में जुटी हुई हैं। उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर प्रियंका के प्रयागराज से वाराणसी नदी मार्ग द्वारा मोटरबोट से सफर करने की अनुमति मांगी थी।

इस मौके पर उन्होंने भाजपा के 'मैं भी चौकीदार' अभियान पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, उनकी (पीएम मोदी) मर्जी अपने नाम के आगे क्या लगाएं। मुझे एक किसान भाई ने कहा कि देखिए चौकीदार तो अमीरों के होते हैं। हम किसान तो अपने खुद चौकीदार होते हैं।‘

तीन दिन की यात्रा में 140 किमी का सफर

यात्रा की शुरुआत से पहले प्रियंका ने प्रयागराज में स्थित बड़े हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। हनुमान मंदिर में दर्शन करने के बाद प्रिंयका गांधी त्रिवेणी संगम पहुंचीं जहां उन्होंने गंगा पूजा की। इससे पहले कांग्रेस की तरफ से जानकारी दी गई थी कि प्रियंका अपनी 3 दिन की यात्रा में करीब 140 किलोमीटर का सफर तय करेंगी और इस दौरान विभिन्न स्थानों पर वह कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात करेंगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement