Advertisement

प्रशांत किशोर बने सीएम अमरिंदर के मुख्य सलाहकार, अभी TMC के लिए बंगाल में बना रहे हैं चुनावी रणनीति

विधानसभा चुनाव बंगाल में है लेकिन अब हलचल पंजाब में तेज हो गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर...
प्रशांत किशोर बने सीएम अमरिंदर के मुख्य सलाहकार, अभी TMC के लिए बंगाल में बना रहे हैं चुनावी रणनीति

विधानसभा चुनाव बंगाल में है लेकिन अब हलचल पंजाब में तेज हो गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को अपना मुख्य सलाहकार बना लिया है। कैप्टन अमरिंदर ने ट्वीट करते हुए ये जानकारी दी। उन्होंने सोमवार को लिखा, “यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर मुख्य सलाहकार के तौर पर मेरे साथ जुड़ गए हैं। पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं।“ अभी प्रशांत किशोर टीएमसी के लिए बंगाल विधानसभा को लेकर चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं।

पिछले विधानसभा चुनाव में यानी करीब चार साल पहले पंजाब में हुए चुनाव में किशोर ने कांग्रेस चुनाव जीतने में मदद की थी। अब फिर से उनकी राज्य की राजनीति में वापसी हो गई है। दरअसल, अगले साल पंजाब में विधानसभा होने वाले हैं। जिसको लेकर कैप्टन अमरिंदर का फैसला अहम माना जा रहा है।

साल 2017 में हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 117 में से 77 सीटों पर जीत हासिल की थी। इससे पिछले विधानसभा 2012 की तुलना में कांग्रेस पार्टी ने अपनी सीटों में 46 सीटें की वृद्धि की थी और वो सत्‍ता पाने में कामयाब रही। कांग्रेस को ये जीत दिलाने में प्रशांत किशोर और उनकी कंपनी आईपैक ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad