Home राजनीति राष्ट्रीय दल मोदी सरकार देश की संस्कृति और संघीय ढांचे पर कर रही है हमलाः कांग्रेस

मोदी सरकार देश की संस्कृति और संघीय ढांचे पर कर रही है हमलाः कांग्रेस

आउटलुक टीम - MAY 15 , 2019
मोदी सरकार देश की संस्कृति और संघीय ढांचे पर कर रही है हमलाः कांग्रेस
मोदी सरकार देश की संस्कृति और संघीय ढांचे पर कर रही है हमलाः कांग्रेस
FILE PHOTO
आउटलुक टीम

कांग्रेस ने मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा की निंदा की है और इसकी वजह भाजपा को ही बताया है। कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मोदी सरकार देश की संस्कृति और संघीय ढांचे पर लगातार प्रहार कर रही है, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश की संस्कृति और पहचान को बनाने में लगे हैं जिसके कारण वे उत्तर और दक्षिण भारत में दो जगहों से चुनाव लड़ रहे हैं ताकि देश में एकता का संदेश जाए।

बुधवार को एक प्रेस कांन्फ्रेस में कांग्रेस प्रवक्ता सिंघवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने देश के संघीय ढांचे को ध्वस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी-शाह की जोड़ी ने पिछले पांच साल में देश के लगभग हर राज्य में सांस्कृतिक विविधता को निशाना बनाया है और संघीय ढांचे को ध्वस्त करने का प्रयास किया है।

'मूर्तियों को बनाया गया निशाना'

पश्चिम बंगाल की हिंसा के दौरान महान विभूति ईश्वर चंद विद्यासागर की मूर्ति को क्षति पहुंचाए जाने की निंदा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने हर क्षेत्र में इसी तरह के महान लोगों को अपमानित करने का काम किया है। अमित शाह की टीम के एक सदस्य एच राजा ने केरल में महान सुधारक पेरियार की मूर्ति को क्षति पहुंचाई और पार्टी महासचिव राम माधव ने इस काम को उचित ठहराया। इसी तरह भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को चेन्नई में बदरंग किया गया और हाल में उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारी गई और बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को माला पहनाई गई।

'राज्य सरकारों के गठन मेें उड़ाई संविधान की धज्जियां'

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा ने उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मेघालय में संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए वहां गलत तरह से सरकार का गठन किया। केंद्र की मोदी सरकार ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया। जम्मू-कशमीर को आवंटित 80 हजार करोड़ रुपये के पैकेज में से 31 फीसदी राशि ही जारी की गई। इसी तरह बिहार को सवा लाख करोड़ रुपये का पैकेज देने का वादा किया था लेकिन दो साल में वहां एक पैसा भी नहीं दिया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से