Home राजनीति राष्ट्रीय दल एसपीजी सुरक्षा वापस लेकर गांधी परिवार की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही सरकार: कांग्रेस

एसपीजी सुरक्षा वापस लेकर गांधी परिवार की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही सरकार: कांग्रेस

आउटलुक टीम - NOV 08 , 2019
एसपीजी सुरक्षा वापस लेकर गांधी परिवार की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही सरकार: कांग्रेस
एसपीजी सुरक्षा वापस लेकर गांधी परिवार की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही सरकार: कांग्रेस
आउटलुक टीम

केंद्र सरकार द्वारा शुक्रवार को गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा वापस लिए जाने के फैसले को लेकर कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा है कि गांधी परिवार से राजनीतिक प्रतिशोध के चलते सरकार ने एसपीजी सुरक्षा वापस हटाने का फैसला लिया है।

वेणुगोपाल ने कहा कि एसपीजी सुरक्षा वापस ले कर सरकार सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका की जिंदगी से खिलवाड़ कर रही है। वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को निजी बदले की भावना के चलते कुछ नजर नहीं आ रहा है, गांधी परिवार से राजनीतिक प्रतिशोध के चलते एसपीजी सुरक्षा वापस ली गई।

गौरतलब है कि गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा घेरा हटाया जाने वाला है। अब नई व्यवस्था के तहत उन्हें एसपीजी की जगह Z+ सुरक्षा दी जाएगी। हाल ही में सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भी एसपीजी सुरक्षा हटाने का फैसला किया था। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा से एसपीजी सुरक्षा हटने के बाद अब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास यह सुरक्षा कवच है।

सुरक्षा के साथ समझौता

कांग्रेस के वरिष्ठ अहमद पटेल ने कहा कि इससे देश के उन दो पूर्व प्रधानमंत्रियों के परिवारों की सुरक्षा के साथ समझौता हुआ है, जिन्होंने आतंक और हिंसा के खिलाफ कार्रवाई की थी। अहमद पटेल ने ट्वीट किया, 'दो पूर्व प्रधानमंत्री जिन्होंने आतंक और हिंसा के खिलाफ कदम उठाए थे, उनके परिवार की जिंदगी के साथ खिलावड़ करके बीजेपी निजी बदले के चरम पर उतर चुकी है।'

अमित शाह के निवास के बाहर प्रदर्शन

केंद्र सरकार के इस फैसले को लेकर कांग्रेस नेताओं व समर्थकों द्वारा भाजपा की आलोचना की जा रही है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में कांग्रेस समर्थक केंद्र सरकार के इस फैसले के विरोध में गृहमंत्री अमित शाह ने निवास पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से