Advertisement

PNB घोटाला: शत्रुघ्न सिन्हा का शायराना अंदाज में तंज, 'ताली कप्‍तान को तो गाली भी कप्‍तान को'

पूर्व केंद्रीय मंत्री और लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने वाले बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा...
PNB घोटाला: शत्रुघ्न सिन्हा का शायराना अंदाज में तंज, 'ताली कप्‍तान को तो गाली भी कप्‍तान को'

पूर्व केंद्रीय मंत्री और लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोलने वाले बीजेपी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर हजारों करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले को लेकर शायराना अंदाज में निशाना साधा है। 

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस घोटाले के लिए ऑडिटरों तथा नियामकों को जिम्मेदार ठहराने पर नरेंद्र मोदी सरकार का मजाक उड़ाते हुए मंगलवार को कहा, ‘शुक्र है, उन्होंने चपरासी को बख्श दिया’। सिन्हा का साफ-साफ इशारा केंद्रीय वित्तमंत्री के उस हालिया बयान की तरफ था, जिसमें पीएनबी घोटाले के लिए ऑडिटिंग व्यवस्था को यह कहकर ज़िम्मेदार ठहराया गया कि 'या तो सिस्टम ने गड़बड़ियों को नजरअंदाज किया, या लापरवाही से काम किया'।

फिल्म अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से केंद्र की मोदी सरकार पर शायराना अंदाज में निशाना साधा है। उन्होंने लगातार एक के बाद एक ट्वीट कर कहा, 'हमारे विद्वान लोगों ने नेहरू शासन से लेकर कांग्रेस के कुशासन तक सबको कोसने के बाद कहा है कि पीएनबी घोटाले के लिए ऑडिटर जिम्मेंदार हैं...ईश्वर का शुक्र है कि उन्होंने चपरासी को छोड़ दिया। मूक सवाल ये है कि पीएनबी का वास्त‍विक स्वामी होने के बावजूद सरकार पिछले चार-छह सालों से क्या कर रही थी?'


इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि हम शायरी की इन चंद लाइनों के माध्यम से सवाल के जवाब की उम्मीद करते हैं: 'तू इधर-उधर की ना बात कर ये बता कि काफिला क्यों लुटा, मुझे रहजनों से गिला नहीं, तेरी रहबरी का सवाल है'।शत्रुघ्न ने कहा, 'क्या सर आपके पास इन सवालों का जवाब है?' बड़े अदब के साथ कहना चाहूंगा कि एक कहावत है, 'ताली कप्ताकन को तो गाली भी कप्तान को।'


इससे पहले विपक्ष लगातार इस मसले पर सरकार पर निशाना साध रही है। रविवार को कर्नाटक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि खुद को देश का 'चौकीदार' बताने वाले नरेंद्र मोदी पीएनबी घोटाला मामले पर ''चुप'' क्यों हैं। उन्होंने कहा, 'मोदी जी कर्नाटक आते हैं और भ्रष्टाचार के बारे में बोलते हैं। उन्होंने देश से उन्हें (मोदी) प्रधानमंत्री बनाने के लिए नहीं कहा था बल्कि देश का चौकीदार बनाने के लिए कहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad