Advertisement

राहुल का तंज, भारी रक्तस्राव पर बैंड एड लगाने जैसा है पीएम का एमसपी बढ़ाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खरीफ फसलों की एमएसपी बढ़ाने की...
राहुल का तंज, भारी रक्तस्राव पर बैंड एड लगाने जैसा है पीएम का एमसपी बढ़ाना

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खरीफ फसलों की एमएसपी बढ़ाने की घोषणा पर तंज कसा है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि मोदी का किसानों के लिए ‘ग्रैंड एमएसपी बढ़ाना’ भारी रक्तस्राव पर बैंड एड लगाने के जैसा है।

उन्होंने कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों के कर्ज माफी से एमएसपी की तुलना करते हुए प्रधानमंत्री के कदम को ‘मार्केटिंग’ बताया। उन्होंने कर्नाटक सरकार द्वारा उठाए गए कदम को ‘एक्शन’ बताया। राहुल ने कहा कि कर्नाटक में हमने छोटे किसानों का 34,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज माफ किया। जबकि पीएम की ग्रैंड एमएसपी के तहत देश के 1.2 करोड़ किसानों के लिए मात्र 15,000 करोड़ रुपये का बजट दिया गया। यह इतनी छोटी राशि है जिसके बारे में कहा जा सकता है यह कदम भारी रक्तस्राव को रोकने के लिए बैंड एड चिपकाया जा रहा हो।

गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को बजट पेश करते हुए राज्य के किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्जा माफी की घोषणा की है और इसके लिए 34,000 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। जबकि मोदी सरकार ने बुधवार को धान की एमएसपी में 200 रुपये की बढ़ोतरी की घोषणा की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement