Advertisement

पीएमओ अब ‘प्रचार मंत्री ऑफिस’ हो गया है : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इंफाल में हैं। पूर्वोत्तर से भी वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमले...
पीएमओ अब ‘प्रचार मंत्री ऑफिस’ हो गया है : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इंफाल में हैं। पूर्वोत्तर से भी वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। मणिपुर की राजधानी इंफाल में राज्य फिल्म विकास सोसायटी के छात्रों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री कार्यालय को प्रचार मंत्री के कार्यालय में बदल कर परिष्कृत देश में औसत दर्जे का काम किया है।  

सांस्कृतिक साम्राज्यवाद में विश्वास नहीं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देर शाम मंगलवार को यहां पहुंचे थे। उन्होंने छात्रों से कहा कि अब प्रधानमंत्री कार्यालय प्रचार मंत्री कार्यालय बन गया है। राहुल ने कहा कि "सांस्कृतिक साम्राज्यवाद" में विश्वास नहीं करती। देश के एक हिस्से की अपनी आवाज और संस्कृति है इसलिए देश के किसी एक हिस्से को अन्य हिस्सों पर शासन नहीं करना चाहिए। हर राज्य की संस्कृति का सम्मान किया जाना चाहिए। और केंद्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के साथ ऐसा नहीं है।

विचारों को कुचलना उनकी आदत

राहुल ने तीखा हमला बोलते हुए कहा कि देश के हर हिस्से को खुद को व्यक्त करने की अनुमति दी जानी चाहिए। बीजेपी-आरएसएस सभी जगह एक विचार लागू करना चाहता है। वे दूसरे विचारों को कुचलना चाहते हैं। जब भी कोई विरोध प्रदर्शन होता है तो यह आसानी से देखा जा सकता है।

पूर्वोत्तर प्राथमिकता

उन्होंने नौकरियों के संकट पर भी बात की और कहा कि पूर्वोत्तर में, नौकरी के संकट से निपटना है और इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ाना उनकी पार्टी की प्राथमिकता है। मुझे लगता है यह एक संभावनाशील क्षेत्र है। यहां कृषि क्षेत्र में भंडारण की कमी के कारण अन्न और सब्जियां बर्बाद हो रही हैं। मणिपुर में खाद्य प्रसंस्करण उद्योग भी स्थापित किए जा सकते हैं।  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad