Advertisement

मोदी कल इस महीने तीसरी बार जाएंगे गुजरात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपना पूरा जोर लगा दिया है। वह रविवार को फिर से राज्य के दौरे पर...
मोदी कल इस महीने तीसरी बार जाएंगे गुजरात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में अपना पूरा जोर लगा दिया है। वह रविवार को फिर से राज्य के दौरे पर जाएंगे। यह इस महीने उनका राज्य का तीसरा दौरा होगा। इस दौरान वह भानगर और वडोदरा जिलों में कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई की आधारशिला रखेंगे। मोदी के लगातार दौरों से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि भाजपा इस राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव को कितना अहमियत दे रही है। 

इससे पूर्व यहां की रैलियों में मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि कांंग्रेस की आँख में गुजरात हमेशा चुभता रहा है। पहले अमित शाह को जेल भेजा और मुझे भी जेल भेजने की साजिश रची जा रही थी।   

मोदी कैंबे की खाड़ी में 615 करोड़ की लागत वाली वाली नौका सेवा ‘रोल ऑन-रोल ऑफ’ (रो-रो) की पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। यह सेवा भावनगर के घोघा और भड़ूच के दहेज के बीच शुरू हो रही है। सोमवार को गांधीनगर की सभा में मोदी ने इस नौका सेवा को  अपना ड्रीम प्रोजेक्ट बताया था। इस सेवा के शुरू होने से इन दोनों शहरों की रोड की 310 किलोमीटर की दूरी घटकर 30 किलोमीटर रह जाएगी।

प्रधानमंत्री घोघा में एक रैली को संबोधित करेंगे और दहेज से घोघा तक की दूरी नौका से तय करेंगे। गुजरात मैरीटाइम बोर्ड के सीइओ अजय भादू ने बताया कि रो-रो सेवा का पहला चरण सवारियों को लिए होगा। दूसरे चरण के दो माह में पूरे हो जाने की उम्मीद है। इसके बाद इससे दोनों शहरों के बीच कारों को भी ढोया जाएगा। उन्होंने कहा कि दोनों शहरों के बीच की दूरी तय करने में नौका को एक घंटे का समय लगेगा। मोदी ने इस परियोजना का शिलान्यास जनवरी 2012 में किया था। इस समय पर राज्य के मुख्यमंत्री थे।  

यहां से वे वडोदरा जाएंगे जहां वे 1,140 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह नवलखी कंपाउड में रैली को भी संबोधित करेंगे। मोदी ने 2014 का लोकसभा चुनाव वाराणसी के साथ वडोदरा से भी जीता था। बाद में उन्होंने वडोदरा की सीट छोड़ दी थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement