Home » राजनीति » राष्ट्रीय दल » पीएम मोदी ने दी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई, कहा- भारत के विकास में आपका बड़ा योगदान

पीएम मोदी ने दी आडवाणी को जन्मदिन की बधाई, कहा- भारत के विकास में आपका बड़ा योगदान

NOV 08 , 2018

आज भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का जन्मदिन है। वे 91 साल के हो गए। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद लालकृष्ण आडवाणी को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राष्ट्र निर्माण में उनका बहुत बड़ा योगदान है।

पीएम मोदी ने टि्वटर पर लिखा, ‘भारत के विकास में आडवाणी जी का योगदान बहुत बड़ा है। मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल की प्रशंसा भविष्योन्मुखी निर्णय लेने और जनपक्षधर नीतियों के लिए की जाती है। उनकी विद्वता की प्रशंसा सभी राजनीतिज्ञ करते हैं।' बता दें कि खुद पीएम मोदी लालकृष्ण आडवाणी से मिलने उनके आवास पर भी गए हैं, जहां उन्होंने बधाई दी।

इससे पहले पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘पार्टी के वरिष्ठ नेता का भारतीय राजनीति पर अमिट प्रभाव पड़ा है। उन्होंने नि:स्वार्थ भावना और सतत परिश्रम से भाजपा को खड़ा किया और आश्चर्यजनक रूप से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया।'

गौरतलब है कि आडवाणी का जन्म कराची (पाकिस्तान) में 8 नवंबर 1927 को हुआ था।

अन्य नेताओं ने भी दी बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया कि श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, आपकी दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य के लिये ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

इसके अलावा, केंद्रीय गृहमंत्री राजाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की बधाई दी है।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या
एपल स्टोर से

Copyright © 2016 by Outlook Hindi.