Advertisement

सोनिया-राहुल पर पीएम मोदी का हमला, 'नोटबंदी के कारण मां-बेटे को लेनी पड़ी जमानत'

आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे चरण के तहत आने वाले...
सोनिया-राहुल पर पीएम मोदी का हमला, 'नोटबंदी के कारण मां-बेटे को लेनी पड़ी जमानत'

आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान जारी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे चरण के तहत आने वाले बिलासपुर की सीटों के लिए चुनावी रैली कर रहे हैं। यहां उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

पीएम ने नोटबंदी पर कहा कि नोटबंदी के जरिए ही फर्जी कंपनियों पर शिकंजा कसा गया। मोदी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि मां और बेटा जमानत पर हैं और नोटबंदी पर सवाल उठा रहे हैं लेकिन वे यह भूल गए कि नोटबंदी की वजह से ही उन्हें जमानत मांगनी पड़ी।

राहुल गांधी को फिर बताया 'नामदार'

कांग्रेस के घोषणापत्र के बहाने मोदी ने राहुल गांधी को एक बार फिर 'नामदार' बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए 36 पॉइंट गिनाए लेकिन घोषणापत्र में 'नामदार' को 150 बार सर कहा गया। कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ से ज्यादा 'नामदार' का महत्व है। मोदी ने कहा, 'भाजपा को छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद मिल रहा हैै। छत्तीसगढ़ पूरे देश को ऊर्जा देता है।'

'बम, बंदूक, बुलेट का जवाब बैलेट से दें'

पहले चरण के मतदान का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "दिवाली से पहले राजनीतिक पंडितों को कुछ शक था कि पता नहीं छुट्टियों की वजह से चुनाव में गर्मी आ पाएगी या नहीं लेकिन मुझे आज बताया गया कि अच्छी संख्या में मतदान जारी है। बम, बंदूक और बुलेट को लोग बैलेट से जवाब दें।"

'गुरू घासीदास की भूमि है छत्तीसगढ़'

पीएम ने बिलासपुर में सतनामी परंपरा की बात करते हुए कहा कि यह धरती सतनामी परंपरा की भूमि है, गुरु घासीदास की भूमि है। कांग्रेस पर जोरदार हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश का हिस्सा रहते हुए 40-50 साल कांग्रेस के पास रहा लेकिन बीमारू बना रहा। भाजपा ने उसकी हालत बदली।

'जनता के पैसे विकास कार्य में लग रहे हैं'

विकास कार्यों को गिनाते हुए पीएम ने ये भी कहा कि लोग अक्सर सोचते हैं कि मोदी इतने पैसे लाता कहां से है। ये जनता के ही पैसे हैं। जो अब विकास कार्य में लग रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की 72 सीटों के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे। नतीजे 11 दिसंबर को आएंगे।


 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement