Advertisement

दस साल में किसानों को देंगे 7.50 लाख करोड़ रुपए: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में हैं। ठाकुरनगर के बाद उन्होंने दुर्गापुर में रैली की।...
दस साल में किसानों को देंगे 7.50 लाख करोड़ रुपए: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल में हैं। ठाकुरनगर के बाद उन्होंने दुर्गापुर में रैली की। इस दौरान ठाकुरनगर रैली में हुई अव्यवस्था के चलते चोटिल हुए लोगों से उन्होंने माफी मांगी। 

उन्होंने कहा, ‘’ठाकुरनगर में मेरी रैली के दौरान काफी उत्साह था और मैदान अपनी क्षमता से दौगुना भरा हुआ था। मैं उन लोगों से माफी मांगता हूं, जिन्हें असुविधा हुई।‘’

दस साल में किसानों को देंगे 7.50 लाख करोड़ रुपए

पीएम मोदी ने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में किसी भी सरकार ने किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना जैसी इतनी बड़ी और लाभकारी योजना नहीं लाई है। हम सीमांत किसानों को 6,000 रुपये की सहायता प्रदान करते हुए हर साल 75,000 करोड़ रुपये खर्च करेंगे यानी 10 साल में हम 7.50 लाख करोड़ रुपये देंगे।‘’

महागठबंधन पर साधा निशाना

महागठबंधन पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग चार वर्ष पहले एक दूसरे का चेहरा देखना नहीं पसंद करते थे, वही गले लग रहे थे। काले कारनामे करने वालों को चौकीदार पसंद नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘’जो पानी पी-पीकर कोसा जाता है, उसकी वजह है कि मैं काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई कर रहा हूं। ये लोग इतना बौखला गए हैं कि जांच एजेंसियों को बंगाल आने से मना कर रहे हैं। दीदी अगर कुछ गलत किया नहीं है तो डरने की जरूरत क्या है?’’

बंगाल में देना पड़ता है शिक्षा के लिए टैक्स

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल का हर बच्चा TTT- तृणमूल टोला बाजी टैक्स से वाकिफ है। पश्चिम बंगाल एकमात्र राज्य है जहां आपको शिक्षा के लिए टैक्स देना पड़ता।

बजट से समाज के हर वर्ग को मिलेगा फायदा

पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार के बजट से समाज के हर वर्ग के लिए लाभ मिलेगा। चाहे वह किसान हो, मध्यम वर्ग के लोग हों या मजूदर। आज दुनिया इस सच्चाई को जानती है कि TMC की सरकार उन परियोजनाओं को हाथ ही नहीं लगाती जिनमें सिंडिकेट का शेयर ना हो और जहां मलाई ना मिलती हो।

दुर्गापुर में पीएम मोदी ने कहा कि दुर्भाग्य की बात यह है कि बंगाल में जो सरकार है वो विकास की परियोजनाओं को लेकर गंभीर नहीं है। बंगाल की सरकार गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के सपनों को कुचलने में जुटी है, लेकिन केंद्र सरकार उन सपनों को नई उड़ान देने का प्रयास कर रही है।

ममता सरकार का जाना तय

पीएम मोदी ने कहा कि मैं सोचता था कि जो दीदी खुद वामपंथी शासन के दौरान बहुत कुछ झेल चुकी हैं, वे उसी रास्ते पर नहीं चलेंगी, लेकिन मैं हैरान थी कि उन्होंने वही रणनीति अपनाई। आप लिखकर ले लीजिए, इनका जाना तय है। 

दीदी की नींद उड़ गई है

पीएम मोदी ने कहा कि जिस स्थान के नाम में ही दुर्गा हो, उस जगह पर इतनी विशाल संख्या में आप लोगों का आशीर्वाद देने आना, मेरे लिए सबसे बड़ा सौभाग्य है। भाजपा के प्रति बंगाल की जनता के प्यार ने दीदी की नींद उड़ा के रख दी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad