Advertisement

पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आएगी: मोदी

लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने...
पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आएगी: मोदी

लोकसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चुनाव शानदार रहा, एक सकारात्मक भाव से चुनाव हुआ। पूर्ण बहुमत वाली सरकार पांच साल पूरे करके दोबारा जीतकर आए ये शायद देश में बहुत लंबे अर्से के बाद हो रहा है। ये अपने आप में बड़ी बात है। बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। 

मोदी ने कहा कि नई सरकार बनना जनता ने तय कर लिया है। हमने संकल्प पत्र में देश को आगे ले जाने के लिए कई बातें कही हैं। जितना जल्दी होगा, उतना जल्दी नई सरकार अपना कार्यभार लेगी। एक के बाद एक करके निर्णय हम लेंगे।

पीएम मोदी ने कहा, “मैं मानता हूं कि कुछ बातें हम गर्व के साथ दुनिया से कह सकते हैं। ये दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, ये लोकत्रंत की ताकत दुनिया के सामने ले जाना हम सबका दायित्व है। हमें विश्व को प्रभावित करना चाहिए कि हमारा लोकतंत्र कितनी विविधताओं से भरा है।”

‘अबकी बार 300 पार’

मोदी ने कहा, “21वीं सदी के नए भारत के जो निर्माता हैं, उन्हीं के उत्साह का परिणाम है कि आज कश्मीर से कन्याकुमारी और कच्छ से कामरूप तक, पूरा देश कह रहा है-अबकी बार 300 पार, फिर एक बार, मोदी सरकार।”

 ‘17 मई को एक दुर्घटना हुई थी’

पीएम मोदी ने कहा, “16 मई को पिछली बार रिजल्ट आया था और 17 मई को एक दुर्घटना हुई थी, 17 मई को सट्टाखोरों को मोदी की हाजिरी का बड़ा नुकसान हुआ था। सट्टा लगाने वाले तब सब डूब गये थे, यानी ईमानदारी की शुरुआत 17 मई को हो गई थी। जब मैं चुनाव के लिए निकला और मन बनाकर निकला था और अपने को उसी धार पर रखा।”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने देशवासियों को कहा था कि 5 साल मुझे देश ने जो आशीर्वाद दिया उसके लिए मैं धन्यवाद देने आया हूं। अनेक उतार चढ़ाव आए, लेकिन देश साथ रहा। मेरे लिए चुनाव जनता को धन्यवाद ज्ञापन था।”

दुनिया में भारत को शक्ति के रूप में स्थापित करने का काम मोदी सरकार ने किया: शाह

इससे पहले अमित शाह ने कहा कि देश के सम्मान को बढ़ाने का काम हमारी सरकार ने किया है। पूरी दुनिया में भारत को एक शक्ति के रूप में स्थापित करने का काम मोदी सरकार ने किया है। शाह ने कहा, “मैं बहुत गर्व के साथ कह रहा हूं कि देश कि आजादी के बाद सबसे ज्यादा परिश्रमी और विस्तृत चुनाव अभियान हमारे नेता नरेन्द्र मोदी जी ने किया है।”

शाह ने आगे कहा कि देश के गरीब, किसान, महिला, गांव, शहर समाज के हर वर्ग को हमारी सरकार की 133 योजनाओं ने छुआ है। 133 योजनाओं के आधार पर देश में नई चेतना की जागृति हुई है। हमने बूथ और शक्ति केंद्रों की रचना के साथ जितने चुनाव आए लगभग सभी में हमने सफलता प्राप्त की। 2014 में हमारे पास 6 सरकारें थीं आज हमारे पास 16 सरकारें हैं।

साध्वी को टिकट देना फर्जी भगवा आतंकवाद के खिलाफ हमारा सत्याग्रह

शाह ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को टिकट देना फर्जी भगवा आतंकवाद के खिलाफ उनका सत्याग्रह है। हालांकि गोडसे को देशभक्त बताने वाले उनके बयान पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा पर अनुशासनात्मक कमेटी फैसला करेगी। उन्होंने कहा,” मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि कुछ लोगों को पहले 'समझौता एक्सप्रेस' में गिरफ्तार किया गया था, जो लश्कर से संबंधित थे। "भगवा आतंक" का फर्जी मामला बनाया गया था, जिसमें आरोपी बरी हो गए।”

मोदी ने कुल 142 जनसभाओं को किया संबोधित

शाह ने बताया कि मोदी ने कुल 142 जनसभाओं को इस चुनाव में संबोधित किया है और 4 रोड शो किये। इन जनसभाओं में अनुमानित 1 करोड़ 50 लाख से ज्यादा लोगों के साथ नरेन्द्र मोदी जी ने संपर्क स्थापित किया।

'ये पहला चुनाव जिसमें महंगाई और भ्रष्टाचार मुद्दे नहीं'

भाजपा अध्यक्ष ने दावा किया कि ये पहला ऐसा चुनाव है जहां विपक्ष की ओर से महंगाई और भ्रष्टाचार चुनाव के मुद्दे नहीं थे। बहुत समय बाद देश की जनता ने ऐसा चुनाव देखा है जिसमें ये मुद्दे गायब थे। हमने 50 करोड़ गरीबों के जीवन स्तर को ऊंचा उठाया है। उन्हें आधारभूत सुविधाएं देकर एहसास दिया है कि देश के विकास में उनकी भी हिस्सेदारी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad