Advertisement

शहीदों को लेकर भावुक रहे हैं मोदी, लेकिन उनके अपने ही नेता करते रहे हैं शर्मिंदा

अक्सर देखा गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश के जवानों के पराक्रम और शहादत को सलाम करने के साथ...
शहीदों को लेकर भावुक रहे हैं मोदी, लेकिन उनके अपने ही नेता करते रहे हैं शर्मिंदा

अक्सर देखा गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश के जवानों के पराक्रम और शहादत को सलाम करने के साथ उनकी शौर्य गाथाओं का गुणगान करने में पीछे नहीं हटती है। लेकिन कई ऐसे मौके भी देखने को मिले हैं जब भाजपा के नेता जवानों की शहादत को लेकर अजीबोगरीब बयान देने के साथ कई ऐसे कारनामे भी करते नजर आए हैं जिसकी वजह है सुर्खियों में बने रहे। ताजा मामला राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेता इंद्रेश कुमार के बयान का है। आरएसएस के नेता ने मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के उस बयान का बचाव किया है, जो उन्होंने मुंबई आतंकी हमले में मारे गए हेमंत करकरे को लेकर दिया था। आरएसएस के नेता ने प्रज्ञा ठाकुर का बचाव करने के साथ-साथ हेमंत करकरे पर अजीब भी बयान दे डाला। न सिर्फ यही बल्कि जवानों की शहादत को लेकर पार्टी के और भी नेताओं के अलग-अलग कारनामे देखने को मिले, जिसको लेकर काफी विवाद भी हुआ। लेकिन हद तो तब हो गई जब बीजेपी एक विधायक ने जवान की शहादत पर बधाई दे डाली।

आइए जानते हैं इन घटनाओं के बारे में-  

शहीद हेमंत करकरे को लेकर प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने दिया था ये बयान

प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने लोकसभा चुनाव के दौरान मुंबई आतंकी हमले में मारे गए हेमंत करकरे को लेकर बयान दिया था। अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाली प्रज्ञा सिंह ठाकुर भाजपा के लिए कई परेशानियों को जन्म दे देती है। मुबंई हमले में शहीद हुए जवान को लेकर विवादित बयान दे दिया था। ठाकुर ने दावा किया था कि 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के दौरान हेमंत करकरे इसलिए मारे गए क्योंकि मेरा ‘उत्पीड़न’ करने के कारण मैंने उन्हें श्राप दिया था।

 

आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे की शहादत का सम्मान पर उनका नहीं: इंद्रेश कुमार

प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान को लेकर आज यानी गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) नेता इंद्रेश कुमार ने मुंबई 26/11 आतंकी हमले में शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा दिए गए विवादित बयान का समर्थन करते हुए बचाव किया है। इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुंबई आतंकी हमलों में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे का बतौर शहीद सम्मान तो किया जा सकता है, लेकिन उनका सम्मान नहीं किया जा सकता है। कुमार ने कहा कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर के साथ उन्होंने जो अत्याचार किया, उसे सही नहीं ठहराया जा सकता।

भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ ने जिस तरह की अमानवीयता की, उसके बाद भी प्रज्ञा ठाकुर ने उनको लेकर दिया गया बयान बदल लिया, यह बड़ी बात है।

 पुलवामा हमले में शहीद जवान की अंतिम यात्रा में हंसते दिखे साक्षी महाराज

भाजपा सांसद साक्षी महाराज का एक आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला पुलवामा अटैक व शहीद अजीत कुमार आजाद की अंतिम यात्रा से जुड़ा है। अजीत कुमार आजाद की अंतिम यात्रा के दौरान सासंद साक्षी महाराज हंसते हुए दिख दिए। जबकि पुलवामा आतंकी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक दलों से कहा था कि यह समय देश के लिए भावनात्मक है, इसलिए राजनीतिक लाभ लेने से सबको दूर रहना चाहिए। साक्षी महाराज की ये तस्वीर कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीटर एकाउंट पर डाली थी, जिसके बाद उनकी इस पोस्ट पर भाजपा सांसद को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आईं। 

 

 शहीद जवान के ताबूत के साथ सेल्फी लेते नजर आए बीजेपी नेता

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 49 शहीद जवानों को लेकर जब पूरा देश गम में डूबा हुआ था। देश के अलग-अलग हिस्सों में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ रहा था। इसी बीच श्रद्धांजलि देने पहुंचे बीजेपी के मंत्री की एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसको लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर खिंचाई की थी। दरअसल, केन्द्रीय राज्यमंत्री अल्फांसो काननथानम पुलवामा हमले में शहीद हुए केरल के जवान वसंत कुमार वीवी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे, जिसमें वह शहीद जवान के ताबूत के साथ सेल्फी लेते नजर आए। केन्द्रीय मंत्री की इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर आते ही लोगों ने इस असंवेदनशील रवैये की आलोचना शुरु कर दी थी।


 

 बीजेपी की महिला विधायक ने जवानों की शहादत पर दे डाली थी बधाई

छत्तीसगढ़ के डोंगरगढ़ विधायक सरोजनी बंजारे का जवानों की शहादत पर लोगों को बधाई देने का शर्मनाक वीडियो वयरल हुआ था। बीजेपी प्रत्याशी ने शहीद जवान पर न सिर्फ डोंगरगढ़वासियों बल्कि पूरे छत्तीसगढ़वासियों को बधाई दे डाली थी। वायरल हुए वीडियो में वो कहती नजर आईं कि जवान नीरज सिंह राजपूत के शहीद होने के उपलक्ष्य में लोग बधाई के पात्र हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad