Advertisement

'पीएम मोदी का वादा अधूरा, 2 करोड़ नहीं 1 लाख 30 हजार नौकरी पैदा हुई'

कांग्रेस के राज्‍यसभा सदस्‍य कपिल सिब्बल ने रोजगार के मसले पर केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया है। सिब्‍बल ने राजयसभा में कहा कि सरकार ने दो करोड़ रोजगार के अवसर मुहैया कराने का वादा किया था जबकि साल भर में एक लाख 30 हजार रोजगार के अवसर ही उत्पन्न हो पाए।
'पीएम मोदी का वादा अधूरा, 2 करोड़ नहीं 1 लाख 30 हजार नौकरी पैदा हुई'

रोजगार के साथ साथ सांप्रदायिकता पर भी मोदी सरकार की आलोचना करने वाले सिब्‍बल ने कहा कि उप्र,  गुजरात की घटनाएं दिखाती हैं कि भाजपा सांप्रदायिक एजेंडा का विकास चाहती है।

राज्यसभा में भाजपा को निशाने पर लेते हुए सिब्‍बल ने कहा कि उत्तर प्रदेश एवं गुजरात की हाल की घटनाओं से पता चलता है कि भगवा दल के लिए विकास का मतलब केवल सांप्रदायिक एजेंडे का विकास है।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने राज्यसभा में वित्त विधेयक पर चर्चा में भाग लेते हुए यह बात कही। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि सरकार रोजगार सृजन करने और किसानों की मदद करने के अपने वादों को पूरा करने में बुरी तरह विफल हुई है। उन्होंने दावा किया कि किसानों की आत्महत्याओं में लगातार इजाफा हो रहा है।

उन्होंने सरकार को आड़े हाथ लेते हुए आरोप लगाया कि सरकार रोजगार के अवसर मुहैया कराने में विफल रही है तथा कई बेरोजगार युवक एबीवीपी में शामिल हो जाते हैं और जेएनयू पर हमला बोलते हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement