Advertisement

MSP पर पीएम मोदी-टिकैत आए आमने-सामने, ठनी रार

राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों से आंदोलन को खत्म करने की अपील की। साथ हीं कहा कि पीएम ने कहा...
MSP पर पीएम मोदी-टिकैत आए आमने-सामने, ठनी रार

राज्यसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने किसानों से आंदोलन को खत्म करने की अपील की। साथ हीं कहा कि पीएम ने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) था, है और रहेगा। किसानों से बातचीत के लिए सरकार तैयार है। जिसके बाद किसान नेता राकेश टिकैत ने पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया। टिकैत ने पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए कहा, "एमएसपी दो राज्यों के अलावा न था न है न रहेगा, देश को गुमराह न करे हुक्मरान।"

दरअसल, एमएसपी इस वक्त सिर्फ पंजाब-हरियाणा समेत कुछ एक राज्यों में ही है। यहां पर ही एमएसपी के दर पर किसानों के फसल को खरीदा जाता है। किसानों का ये भी दावा है और आंकड़े बताते हैं कि सिर्फ देश के छह फीसदी किसानों को हीं इसका फायदा मिलता है।

पीएम मोदी द्वार की गई अपील को लेकर भारतीय किसान यूनियन नेता राकेश टिकैत ने कहा, "हम चर्चा के लिए तैयार हैं, लेकिन एमएसपी पर कानून बनना चाहिए।" प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कहा, "हमें एक बार देखना चाहिए कि कृषि परिवर्तन से बदलाव होता है कि नहीं। कोई कमी हो तो उसे ठीक करेंगे, कोई ढिलाई हो तो उसे कसेंगे। मैं विश्वास दिलाता हूं कि मंडियां और अधिक आधुनिक बनेंगी। एमएसपी है, एसएसपी था और एमएसपी रहेगा।" 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad